Breaking News
Home / ख़बर / शुभमान गिल ने युवराज की आधी भविष्यवाणी की सच, आधी करनी अभी बाकी

शुभमान गिल ने युवराज की आधी भविष्यवाणी की सच, आधी करनी अभी बाकी

Shubman Gill, all you need to know about Team India’s Rising Star

बीसीसीआई ने शनिवार रात को न्यूजीलैंड दौरे के लिए केएल राहुल के विकल्प के तौर पर शुभमन गिल को भारतीय स्क्वाड में जगह दी है। गिल न्यूजीलैंड के दौरे पर भारतीय टीम से जुड़ेंगे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का नाम पहले से ही चयनकर्ताओं की रडार में था। टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने हाल में दिए एक बयान में कहा था कि गिल को जल्द ही टीम में मौका मिलेगा।

 

अंडर-19: गिल को भारतीय क्रिकेट फैंस विश्व कप विजेता रही भारतीय अंडर-19 टीम के उप कप्तान के तौर पर जानते हैं। आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2018 में गिल ने 124 की शानदार औसत से 372 रन बनाए थे, जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में जड़ा शतक भी शामिल है।

आईपीएल: अंडर-19 क्रिकेट से मशहूर हुए गिल को उसी साल आईपीएल नीलामी के दौरान भी सभी फ्रेंचाइजी की पसंद बने हुए थे। लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स ने गिल को 1.8 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा। गिल ने आईपीएल 2018 सीजन में खेली 11 पारियों में 146.04 की स्ट्राइक रेट से कुल 203 रन बनाए। केकेआर टीम के लिए कुछ मैचों में गिल ने निचले बल्लेबाजी क्रम में खेला था लेकिन उनकी असली जगह शीर्ष क्रम में ही है।

रणजी ट्रॉफी और लिस्ट ए: फिलहाल गिल रणजी ट्रॉफी 2018-19 टूर्नामेंट में पंजाब के लिए खेल रहे हैं। गिल ने पंजाब के लिए अब तक खेले पांच मैचों में 104 की औसत से कुल 728 रन बनाए। जिसमें तमिलनाडु के खिलाफ खेली 268 रनों की धमाकेदार पारी भी शामिल है। नवंबर में पहला रणजी मैच खेलने के बाद गिल भारत ए के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर गए थे। जहां खेले तीन मैचों में गिल ने 124 रन बनाए थे, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है।

युवराज सिंह को किया प्रभावित: वापस आकर गिल ने रणजी में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। गिल की प्रतिभा से पंजाब टीम में उनके साथी और भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह भी प्रभावित हैं। पीटीआई को दिए एक बयान में युवराज ने कहा था कि वो गिल को बल्लेबाजी करते देखा पसंद करते हैं और ये खिलाड़ी लंबे समय तक भारत के लिए खेलने की काबिलियत रखता है। युवराज की भविष्यवाणी गिल के टीम इंडिया में चयन के साथ कुछ को सच हो गई है, अब देखना होगा कि गिल इसे कहां तक सही साबित कर पाते हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com