भारत-पाक क्रिकेट के लिए शोएब अख्तर बेहाल, टमाटर और प्याज की दे रहे मिसाल !

0
86

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत पाकिस्तान क्रिकेट मैच को लेकर बड़ी बात कही है. अख्तर ने स्टेकहोल्डर्स को टारगेट करते हुए कहा है कि भारत-पाक के बीच इतने सालों से मैच नहीं हुआ तो इसके जिम्मेदार यही लोग हैं. साल 2012-13 में आखिरी बार भारत और पाकिस्तान के बीच कोई सीरीज खेली गई ती जब पाकिस्तान की टीम भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आई थी. इससे पहले साल 2007 में आखिरी बार टीमों ने आपस में टेस्ट मैच खेला था. हालांकि दोनों टीमें आईसीसी टूर्नामेंट में एक साथ जरूर टकराती हैं.

शोएब ने कहा, ”हम डेविस कप खेल सकते हैं, हम कबड्डी खेल सकते हैं तो क्रिकेट क्यो नहीं खेल सकते? मुझे पता है कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आ सकती और न ही पाकिस्तान भारत जा सकता है लेकिन क्या ये मुकाबले कहीं और नहीं हो सकते.” अख्तर ने ये सभी बातें अपने यूट्यूब चैनल पर कहीं.

अख्तर ने आगे कहा कि पाकिस्तान एक बेहद सुरक्षित देश है. कबड्डी टीम आई थी और उन्हें ढेर सारा प्यार मिला. बांग्लादेश की टीम क्रिकेट खेलकर गई. लेकिन अभी भी लोगों को ये शक है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट क्यों नहीं हो सकता.

” अगर आप दोनों देशों के बीच कुछ नहीं रखना चाहते तो फिर व्यापार को भी रोक दें. कबड्डी खेलना बंद कर दें. क्यों क्रिकेट को ही राजनीति बनाया जा रहा है. ये बेहद हताशा भरा है. हम प्याज और टमाटर खाते हैं. उसका आदान प्रदान करते हैं लेकिन हम क्रिकेट नहीं खेल सकते.”