शिवसेना ने बनाया गज़ब का प्लान, अब विधायकों की रखवाली करेंगे साथी

0
50

महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा व कांग्रेस की सरकार गठन होने से पहले इन दलों के विधायकों को सहेजने का प्रयास शुरू हो गया है। शुक्रवार को मुंबई में शिवसेना विधायकों की बैठक के बाद सभी विधायकों को कांग्रेस शासन वाले राज्य, याने राजस्थान भेजने की तैयारी की जा रही है।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार सरकार गठन होने से पहले शिवसेना व कांग्रेस किसी भी तरह की जोखिम नहीं लेना चाहती हैं। इसी वजह से शुक्रवार को शिवसेना व कांग्रेस ने अपने विधायकों को किसी अज्ञात स्थान पर भेजने की योजना बनायी है।

हालांकि विधायकों के दल बदल से जुड़े सवाल पर शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार ने बुधवार को कहा था कि राज्य में विधायकों की तोड़फोड़ करने वालों का सिर फोड़ दिया जाएगा। इसके बाद उसे शिवसेना के एंबुलेंस से अस्पताल में भर्ती भी करवाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह भाजपा के एक नेता ने कहा था कि शिवसेना के 56 विधायकों में से 45 उनके संपर्क में हैं सभी भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाना चाहते हैं। इसके बाद से ही शिवसेना अपने विधायकों को एकजुट रखने के लिए सतर्क हो गई है।

शिवसेना ने अपने सभी विधायकों को पहले बांद्रा के एक होटल में रखा था और बाद में मालाड के होटल में रखा था। जबकि कांग्रेस ने अपने 44 विधायकों को एकजुट रखने के लिए राजस्थान भेज दिया था।