शिवसेना ने कर लिया कुर्सी चुराने का जुगाड़, तभी तो दावे हो रहे छप्पर फाड़ !

0
79

महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं. शिवसेना सांसद संजय राउत ने पार्टी के पास 170 से ज्यादा विधायकों का समर्थन होने का दावा किया है. उनके मुताबिक ‘महाराष्ट्र के हित में’ शिवसेना के साथ कॉन्ग्रेस और एनसीपी आ सकते हैं. बकौल राउत शिवसेना को समर्थन का आँकड़ा 175 तक पहुँच सकता है. 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का आँकड़ा 145 है.

इसके साथ-साथ शिवसेना के मुखपत्र सामना के एग्जीक्यूटिव एडिटर ने ट्वीट किया, “उसूलों पर जहाँ आँच आए टकराना ज़रूरी है, जो ज़िन्दा हो तो फिर ज़िन्दा नज़र आना ज़रूरी है….जय महाराष्ट्र….”

दूसरी ओर, एनसीपी विधायक दल के नेता अजित पवार ने कहा है कि उनके पास संजय राउत का संदेशा आया था. मीटिंग में होने के कारण वे इसका जवाब नहीं दे पाए. पवार ने बताया कि चुनाव के बाद यह पहला मौका है जब राउत ने उनसे संपर्क किया है. मुझे नहीं पता कि उन्होंने क्यों मैसेज किया था. मैं उनसे बात करूंगा.

ग़ौरतलब है कि महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 105 और उसकी सहयोगी शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं. कॉन्ग्रेस ने 44 और उसकी सहयोगी एनसीपी ने 54 सीटों पर जीत हासिल की है. ऐसे में शिवसेना के साथ यदि कॉन्ग्रेस और एनसीपी आ जाते हैं तो सरकार बन सकती है.