एक्‍ट्रेस की आपबीती- ‘मैं सिर्फ 14 की थी, मेरी जांघ सहला रहा था वो डायरेक्‍टर’

0
89

बॉलीवुड में इन दिनों मीटू मूवमेंट की हवाएं चल रही हैं । ये हवाएं कभी किसी बड़े शख्‍स के नाम से तेज हो जाती हैं तो कभी इस आंधी में नए-नए नाम भी शामिल हो जाते हैं । कई सालों पहले टीवी इंडस्‍ट्री से ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में एंट्री करने वालीं एक्ट्रेस शमा सिकंदर ने भी खुद से जुड़ा एक किस्‍सा शेयर किया था। शमा के मुताबिक इस वाकये ने उनके ख्‍वाबों को बुरी तरह से हिला दिया था । वो बहुत छोटी थीं और कुछ समझ ही नहीं आ रहा था कि ऐसा क्‍यों हो रहा है ।

14 साल की उम्र में हुई ऐसी हरकत
शमा ने अपने साथ हुई उस घटना का जिक्र किया जब वो बॉलीवुड में बिलकुल नई आई थीं । शमा सिकंदर ने मीटू मूवमेंट के चलते अपनी आपबीती बताने के बारे में सोचा और अब इसे जगजाहिर कर दिया है । बॉलीवुड लाइफ को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस शमा ने बताया कि वह उस वक्त सिर्फ 14 साल की थीं। तब एक डायरेक्टर ने उनके साथ अजीबों-गरीब हरकत की थी।

करियर की थी शुरुआत
शमा ने इंटरव्‍यू में बताया- ‘उस वक्त मैं अपने करियर की शुरुआत कर रही थीं। मैं उस वक्त 14 साल की थी। तब डायरेक्टर ने मेरी जांघ पर अपना हाथ रखा। तभी मैं तुरंत उठी और मैंने कहा ‘नहीं’। उसने मुझे कहा कि तुम्हें लगता है कि तुम यहां स्टार बन जाओगी, कोई तुम्हें नहीं छोड़ेगा। डायरेक्टर, एक्टर और प्रोड्यूसर तुम्हें प्रताड़ित करेंगे। तुम इन चीजों के बगैर कुछ नहीं कर पाओगी।’

आलोक नाथ पर दिया ये बयान
शमा से इस इंटरव्‍यू में आलोक नाथ पर लगे आरोपों पर भी सवाल किया गया । इस बारे में एक्‍ट्रेस ने कहा कि उनके लिए आलोक नाथ का नाम सामने आना बेहद शॉकिंग रहा । उन्‍होने कहा कि वो उनके बारे में कुछ नहीं जानती, ना ही उन्‍होने उनके साथ कोई काम किया है । लेकिन हां उनका नाम इस अभियान में सामने आना किसी बड़े शॉक से कम नहीं था । किसी को भी इस बात पर यकीन नहीं हुआ होगा ।

ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में दोबारा पैर जमाने की कोशिश
शमा इन दिनों ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में दोबारा पैर जमाने की कोशिश कर रही हैं । एड, पॉप एल्‍बमस और टीवी में काम कर चुकीं शमा बेहद ग्‍लैमरस लुक में वापस आई हैं । शमा सिकंदर सोनी टेलीविजन के सीरियल ‘ये मेरी लाइफ है’ से काफी प्रसिद्ध हुई थीं । इन दिनों शमा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव रहती हैं । इंस्टा पर शमा अपने फैन्स के लिए अपनी बोल्ड और ब्यूटीफुल तस्वीरें शेयर करती रहती हैं ।