क्राइम

शाहरुख ने फोन पर सलमान को था धमकाया, पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

बॉलीवुड के सुल्तान यानी सलमान खान को धमकी देने वाले शातिर अपराधी शाहरुख उर्फ शेरा को प्रयागराज पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किया बदमाश शाहरूख उर्फ शेरा शाहगंज और करेली में हत्या के प्रयास के तीन मामलों में वांछित था. पुलिस ने उसका एस साथी शारिम को भी गिरफ्तार किया है.

जानिए पूरा मामला

सलमान खान को पिछले साल अक्टूबर के महीने में फोन पर धमकी मिली थी. इस संबंध में सलमान खान के पीए ने मुंबई के बांद्रा थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि धमकी देने वाला प्रयागराज शहर के शाहगंज स्थित दायराशाह अजमल मोहल्ले का रहने वाला बदमाश शाहरुख उर्फ शेरा है. जिसे 18 नवंबर को मुंबई क्राइम ब्रांच करेली से गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई थी.

एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र ने जानकारी दी कि शाहरूख उर्फ शेरा आपराधिक प्रवृत्ति का है और उस पर पहले भी कई मुकदमे दर्ज हुए है. बीच में कुछ दिनों के लिए वह मुंबई चला गया था. नवंबर में गिरफ्तारी के कुछ समय बाद जमानत पर रिहा होकर वह वापस प्रयागराज शहर आ गया और यहां गिरोह बनाकर आपराधिक वारदातें करने लगा. इस साल के शुरुआत में ही उसने हत्या के प्रयास की तीन वारदातें शाहगंज व करेली में अंजाम दी थी.

एसपी क्राइम ने जानकारी दी कि बदमाश शाहरूख ने शाहगंज में 15 मार्च को  मो. फराज व आठ जून को हमदान पर फायरिंग की थी. पुलिस तब से उसकी तलाश में जुटी थी लेकिन, वह फरार चल रहा था. रविवार को उसे मुखबिर की सूचना पर लीडर रोड कूड़ाघर के पास से धर दबोचा गया. उसके कब्जे से एक तमंचा व स्कूटी भी बरामद की गई. शेरा के साथ उसके साथी शारिम को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है वह मार्च में करेली में हुई फायरिंग की घटना में शामिल था. दोनों पर 25-25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था.

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सलमान को धमकी देने के सवाल पर आरोपी शेरा का कहना था कि उसने सलमान खान को धमकी नहीं दी, बल्कि फोन कर उनसे काम मांगा था. दरअसल वह बॉलीवुड में काम करना चाहता था.वहीं पुलिस ने बताया कि वह शातिर अपराधी है उसके खिलाफ विभिन्न थानों में 13 मुकदमे दर्ज हैं. रविवार को गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने पुलिस पर फायर भी किया, जिस पर उसके खिलाफ शाहगंज थाने में हत्या का प्रयास व आर्म्स एक्ट का एक और मुकदमा दर्ज किया गया.

 

Back to top button