मायानगरी

आर्यन के जन्म के समय कांप रहे थे शाहरुख़, लगा कि नहीं बचेंगी बीवी गौरी, जानें वजह

बॉलीवुड के किंग के रूप में मशहूर शाहरुख़ खान आज तीन बच्चों (आर्यन, सुहाना और अबराम) के बाप हैं. शाहरुख़ अपने तीनो ही बच्चों से बहुत प्रेम करते हैं. हालाँकि एक समय ऐसा भी था जब उन्हें अपने बच्चे से ज्यादा बीवी गौरी खान प्यारी थी. आलम ये था कि पत्नी की डिलीवरी के दौरान उनके मन में बच्चे की सेहत की जीरो परसेंट और बीवी की हेल्थ की 100 परसेंट परवाह थी. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शाहरुख़ ने आज तक अपनी पूरी जिंदगी में सिर्फ गौरी खान को ही डेट किया हैं. ये दोनों आठ सालो तक एक दुसरे के साथ रिलेशन में थे, जिसके बाद दोनों ने शादी रचाई थी. ऐसे में शाहरुख़ का पत्नी गौरी को लेकर प्यार बहुत विशाल हैं. शाहरुख़ ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि जब उनकी पत्नी पहले बेटे आर्यन को लेकर हॉस्पिटल में डिलीवरी कर रही थी तो वे बहुत डरे हुए थे. उन्हें लगा था कि गौरी डिलीवरी देने के दौरान ही भगवान को प्यारी हो जाएगी.

शाहरुख ने इंटरव्यू में कहा था “मैं अपने माता पिता को भी हॉस्पिटल में ही खोया था. इसलिए मुझे अस्पताल जाना पसंद नहीं हैं. गौरी बहुत ही नाजुक हैं. मैंने उन्हें पहले कभी इतना ज्यादा बीमार होते नहीं देखा था. इसलिए जब उन्हें डिलीवरी के दौरान हॉस्पिटल में डॉक्टर्स को सी-सेक्शन के लिए ले जाते देखा तो मुझे लगा कि वो मर जाएगी. उस समय मैं अपने बच्चे के बारे में बिलकुल भी नहीं सोच रहा था. वो मेरे लिए तब महत्त्व नहीं रखता था. मुझे गौरी की परवाह थी. वो बहुत बुरी तरह कांप रही थी. मैं ये बात जानता हूँ कि लोजिक के हिसाब से बच्चे को जन्म देने के दौरान कोई मरता नहीं हैं लेकिन मैं उस दौरान बहुत डरा हुआ था.

इसके बाद शाहरुख बताते हैं कि उन्होंने अपने पहले बेटे का नाम आर्यन क्यों रखा. “सच कहूं तो मुझे भी नहीं पता, हमने बस उसका नाम आर्यन यूं ही रख दिया. ये सुनने में बहुत अच्छा लग रहा था. मैंने सोचा कि जब वो लड़कियों को अपना नाम बताएगा ‘आर्यन, आर्यन खान’. तो वे सभी उससे बहुत इम्प्रेस हो जाएगी.

शाहरुख़ ने आगे बताया “आर्यन का लुक हम दोनों (शाहरुख़ गौरी) पर गया हैं. गौरी और मेरे अंदर एक जैसे फीचर हैं. जैसे हम दोनों की आँखे बड़ी हैं और होठ मोटे हैं. रही बात उसके हाव भाव कि तो वो शायद मेरी तरह हैं लेकिन उसमे भी थोड़ी वेराइटी हैं. और हाँ मैंने कभी उसकी डाइपर नहीं बदली.

गौरी को प्रपोज करने के बारे में शाहरुख़ ने कहा “हम दोनों एक दुसरे को 8 सालों से जानते थे, तो हमें कहीं ना कहीं पता ही था कि हम शादी करेंगे. मुझे याद हैं कि एक दिन मैंने उसे घर छोड़ा था. बस तभी अचानक पूछ लिया कि ‘क्या तुम मुझ से शादी करोगी?’ इसके बाद मैं उसका जवाब जानने के लिए रुका भी नहीं और गाड़ी लेकर चला गया.

बता दे कि शाहरुख़ खान के तीसरे बच्चे अबराम का जन्म सरोगेसी टेक्निक (किराए की कोख) से हुआ था.

Back to top button