शाहजहांपुर जेल में आयोजित हुआ यज्ञ, अजय प्रताप के साथ कैदियों ने दी आहुति

शाहजहांपुर; आज साल का आखरी दिन है और कल से नये साल का आगाज हो जाएगा. ऐसे में नव वर्ष के अभिनंदन पर आर्ट ऑफ लिविंग की तरफ से शाहजहांपुर जिला जेल में यज्ञ का आयोजन किया गया.

इस यज्ञ में बंदियों ने भी यज्ञ में आहुति दीं. यज्ञ में बंदियों बौद्धिक विकास, सदाचरण और स्वास्थ्य जीवन की कामना की गई. पांचाल घाट पर श्री श्री रविशंकर जी के आर्ट ऑफ लिविग आश्रम श्री मौनी आश्रम के गुरुकुल प्रबंधक रामकृपाल मिश्र, आचार्य प्रदीप नारायण, ज्ञान प्रकाश मिश्र, चालीस बटुकों ने मंत्रोचारण किया.

 यज्ञ करने पहुंची ये बड़ी हस्तियां

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती, जेल अधीक्षक राकेश कुमार, आर्ट ऑफ लिवग के जिला संयोजक मुकेश मोदी ने बंदियों के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप ने यज्ञ में आहुति दी. जेल अधीक्षक ने बताया कि कोई भी व्यक्ति जन्म से अपराधी नहीं होता है. कभी-कभी परिस्थितियां अपराध करने पर मजबूर कर देती हैं.

उनके मानसिक बदलाव और जेल के वातावरण की शुद्धि के लिए यज्ञ का आयोजन किया गया. जिसमें बंदियों बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. ऐसे आयोजन से बंदियों की मनोवृत्ति बदलती है. कार्यक्रम में एसपी केबी सह, जलालाबाद विधायक शरदवीर सह, ददरौल विधायक मानवेंद्र सह, जिला पंचायत अध्यक्ष अजय यादव ने हिस्सा लिया. यज्ञ की समाप्ति के बाद बंदियों को प्रसाद वितरण किया गया.