मायानगरी

इंटरनेट पर लीक हो गई शाहिद कपूर की ‘कबीर सिंह’, फ्री में डाउनलोड कर रहे लोग !

इस शुक्रवार को रिलीज हुई शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह की बाक्स आफिस पर जोरदार शुरुआत हुई है। तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी की इस रीमेक ने रिलीज के पहले दिन बंपर बिजनेस करते हुए बाक्स आफिस पर 20.21 करोड़ की कमाई दर्ज की। इसे अब तक रिलीज हुई शाहिद कपूर की फिल्मों की पहले दिन की कमाई में सबसे बड़ी फिल्म माना जा रहा है।

इस साल रिलीज हुईं बड़ी फिल्मों में कबीर सिंह ने पहले दिन टोटल धमाल (16.10 करोड़) और गली ब्वाय (19.40 करोड़) को पीछे छोड़ते हुए चौथे नंबर पर जगह बनाई है।  मगर इसी बीच फिल्म के लिए एक दुखभरी खबर भी सामने आई है. 21 जून को रिलीज हुई ये फिल्म तमिल रॉकर्स वेबसाइट के माध्यम से सोशल मीडिया पर लीक हो चुकी है। जो कि फिल्म के लिए अच्छी खबर नहीं है।

मिली जानकारी के मुताबिक कुख्यात पाइरेटेड वेबसाइट तमिलरॉकर्स ने फिल्म को लीक करने के साथ ही फ्री में डाउनलोड करने का भी दावा किया है। यह कोई पहली बॉलीवुड फिल्म नहीं है जिसे तमिलरॉकर्स ने लीक किया है, इसके पहले यह ‘दे दे प्यार दे’, ‘टोटल धमाल’ और ‘भारत’ जैसी फिल्मों को भी लीक कर चुका है।

फिल्मी कारोबार के जानकार रिलीज से पहले मान रहे थे कि कबीर सिंह की पहले दिन की कमाई 15 करोड़ के आसपास रहेगी। फिल्म की कमाई ने इन अनुमानों से कहीं बेहतर कारोबार किया। पहले दिन के आधार पर अब अनुमान लगाया जा रहा है कि शनिवार और रविवार को मिलाकर ये फिल्म पहले वीकंड में साठ करोड़ से ज्यादा का कारोबार करेगी।

ऐसा हुआ, तो फिल्म पहले वीकंड में अपनी लागत (60 करोड़) वसूल कर लेगी। इस फिल्म को भारत में 3500 से ज्यादा सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है, जबकि भारत से बाहर विदेशों में इसे 800 सिनेमाघर मिले हैं। ये फिल्म एक ऐसे मेडिकल डाक्टर की कहानी है, जो अपनी प्रेमकहानी में असफलता के बाद खुद को शराब और सिगरेट में डूबो देता है। शाहिद कपूर के साथ कियारा आडवाणी की जोड़ी वाली इस फिल्म का निर्देशन संदीप रेड्डी ने किया है, जिन्होंने मूल तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी बनाई थी।

Back to top button