मनोरंजन

बर्थडे स्पेशल : इन कीमती कारों की सवारी करते है “किंग खान”

बर्थडे: इन लग्जरी कारों के मालिक हैं शाहरुख खान

बॉलिवुड के बादशाह शाहरुख खान का 2 नवंबर को यानी आज बर्थडे है। फिल्म इंडस्ट्री से लेकर फैन्स तक, हर कोई उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहा है। शाहरुख अपने स्टारडम के साथ-साथ लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। किंग खान को लग्जरी कारों का भी शौक है। आइये शाहरुख के बर्थडे पर आपको उनकी शानदार कारों के बारे में बताते हैं।

Mitsubishi Pajero

Mitsubishi Pajero
शाहरुख खान के गराज में यह स्टैंडर्ड एसयूवी शामिल है। इसकी कीमत करीब 27 लाख रुपये है। 2.5 लीटर, 4 सिलिंडर डीजल इंजन से पावर्ड यह धाकड़ कार 4000 आरपीएम पर 176 बीएचपी का पावर देती है। इसी के साथ ही यह 1,800-3,500 आरपीएम पर 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Land Cruiser

Land Cruiser
बॉलिवुड सितारों की इस फेवरिट एसयूवी के मालिक शाहरुख खान भी हैं। भारत में इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.29 करोड़ रुपये है। 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में यह महज 11.7 सेकंड लेती है।

BMW 650i Convertible

BMW 650i Convertible
शाहरुख के गराज में यह शानदार कार भी शामिल है। 4.8 लीटर वीए8 पावरफुल इंजन इसे दमदार वीइकल की श्रेणी में खड़ा करता है। शाहरुख को कई बार इस कार को ड्राइव करते हुए देखा गया है। बेटे अबराम के साथ इस कार की ड्राइविंग का मजा लेते हुए उनका एक विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस कार की कीमत 1.15-1.22 करोड़ रुपये के बीच है।

​BMW i8

​BMW i8
शाहरुख ने साल 2016 में यह लग्जरी कार खरीदी थी। इसकी कीमत करीब 3.3 करोड़ रुपये है। बीएमडब्ल्यू आई8 एक हाइब्रिड स्पोर्ट्सकार है। यह 47.45 किमी/लीटर का माइलेज देती है। ऐसा इस कार के 1.5-लीटर थ्री-सिलिंडर ट्विनपावर टर्बो इंजन की वजह से संभव है, जो इलेक्ट्रिक मोटर से भी जुड़ा है।

Bentley Continental GT

ऐक्टर शाहरुख खान के पास यह कार भी है। भारत में इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3.58 करोड़ रुपये है। यह कार महज 3.7 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 333 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Rolls Royce Phantom

Rolls Royce Phantom
बॉलिवुड सितारों की पसंदीदा यह लग्जरी कार शाहरुख के कार कलेक्शन में भी शामिल है। आठवीं जनरेशन रॉल्ज रॉयस फैन्टम की भारत में शुरुआती कीमत 9.5 करोड़ रुपये है। इसमें 6.75 लीटर वाला ट्विन टर्बो चार्ज्ड V12 इंजन, 563 बीएचपी की पावर और 900 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। खासबात यह है कि 8 स्पीड, सैटलाइट-ऐडेड ट्रांसमिशन की मदद से यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में महज 5.4 सेकंड्स का समय लेती है।

​अन्य कारें

​अन्य कारें
इन लग्जरी और दमदार कारों के अलावा शाहरुख के गराज में कई और शानदार कारें भी हैं। इनमें BMW 6 series, Audi Q6 और BMW 7 Series जैसी महंगी कारें शामिल हैं।
Back to top button