बड़ों की बातें

ये है संबंध बनाने की सबसे सेफ पोजीशन, लड़की कभी नहीं हो सकती Pregnant

संभोग करने से कामुकता और आनंद का एहसास होता है साथ ही तनाव भी दूर होता है. research में भी बात सामने आई है कि संभोग से कई तरह की परेशानी दूर होती है. लेकिन संभोग के enjoyment के साथ आपको कई बातों का ध्यान भी रखना पड़ता है. यह जरुरी नहीं कि सिर्फ बच्चा पैदा करने के लिए संभोग किया जाए. संभोग करते समय पुरुष कंडोम का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे अनचाहे गर्भ का खतरा नहीं रहता है. वहीं महिलाएं भी महिला कंडोम या कॉपर टी जैसी चीजों का इस्तेमाल करके सेफ संभोग का आनंद ले सकती हैं.

वहीं कुछ लोगों को कंडोम का इस्तेमाल करना पसंद नहीं होता है तो कुछ लोग संभोग का पूरा मजा लेने के लिए condom का इस्तेमाल नहीं करते हैं. ऐसे में कुछ Sex position आपको अनचाहे गर्भधारण की परेशानी से बचा सकती है. ये Sex position पूरी तरह गर्भधारण के खतरे को रोकने की गारंटी तो नहीं देती है लेकिन अनचाहे गर्भाधारण की संभावना को काफी कम कर देती है. अगर आप भी Pregnant नहीं होने चाहते तो इस पोजीशन को अपना सकते हैं.

वे संभोग पोजीशन जिसमें महिलाओं के यूट्रस तक पुरुषों का स्पर्म आसानी से नहीं पहुंच पाता है, Safe sex position होती है. इन संभोग पोजीशन में संभोग करने से गर्भधारण का खतरा 100 प्रतिशत तक कम तो नहीं होता है, लेकिन काफी हद तक कम हो जाता है. इन संभोग पोजीशन्‍स को ट्राय करने के दौरान Pull out method को अपनाना भी जरुरी होता है.

Pull out method, जैसा कि नाम से ही पता लग रहा है इस पॉजिशन में महिला साथी पुरुष साथी के ऊपर बैठकर sex करती है. न सिर्फ यह position बहुत ज्यादा कामुकता पैदा करती है, बल्कि इसमें संभोग करने से पुरुषों का स्पर्म ऊपर की तरफ नहीं पहुंच पाता है. वेजाइना से ऊपर स्पर्म न जाने के कारण ओवेरी से एग नहीं मिल पाते और गर्भधारण का खतरा कम हो जाता है. इस तरीके को सबसे अच्छा गर्भनिरोधक संभोग पोजीशन माना जाता है.

 

Back to top button