बड़ों की बातें

जानिए प्रेग्नेंट होने के लिए एक रात में कितनी बार जरुरी है सेक्स ?

Sex for Pregnancy : When and How Much Sex Do You Need to Have to Get Pregnant | जल्दी प्रेग्नेंट होने के लिए एक रात में कितनी बार सेक्स करना चाहिए?

शारीरिक सम्बन्ध तो मनुष्य की प्रेम-अभिव्यक्ति है, जिसे उपर्युक्त समय और परिवेश में करते रहना चाहिए. प्रेम संबंधों के स्थायित्व की प्रतिभूति है सेक्स; यह सभी इन्द्रियों का एक सम्पूर्ण व्यायाम है . सेक्स में संतुष्टि एक बहुत ही आवश्यक पहलु है इसके लिए दीर्घ मिलन तो आवश्यक है ही साथ ही दो अवस्थाएं भी आवश्यक हैं, तो आइये जाने कौन सा समय होता है जब बनाये गए शारीरिक सम्बन्ध सबसे प्रभावी होते हैं . शारीरिक सम्बन्ध बनाने से प्यार गहरा होता जाता है. इसी से आपके रिश्ते मजबूत होते हैं और आप दोनों में प्यार बना रहता है. सेक्स सम्बन्ध हर किसी के लिए ख़ास होते है. ये सिर्फ शारीरिक क्रिया नहीं है ये दो आत्माओ का मेल है, जो सुकून के साथ ही आत्मीय सुख भी देती है.

बता दे अगर आपकी शादी हो गई है और आप जल्दी बच्चा चाहते हैं, तो आपको रात में दो बार सेक्स करना चाहिए. यह बात आपको हैरान कर सकती है लेकिन यह सच है. एक नई रिसर्च में खुलासा हुआ है कि एक रात में दूसरी बार इजैक्युलेशन के दौरान जारी हुए स्पर्म में ज्यादा प्रोटीन होता है और यह स्पर्म की स्पीड को बढ़ा देता है, जिससे इसकी एग को फर्टीलाइज करने की संभावना बढ़ जाती है. यानी कि ऐसी स्थिति में प्रेग्नेंट होने के चांस बढ़ जाते हैं.

 इसके लिए कई तरह की पोजीशन भी ट्राय कर लेते  हैं और कई तरह की सुझाव भी ले लेते हैं। ये आप जानते हैं कि कई बार छोटे उपाय भी आपके लिए फायदेमंद होते हैं और उन्ही के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।
कितनी बार बनाएं शारीरिक संबंध:
# कई लोग रात में सेक्स करना पसंद करते हैं, उस समय वो स्ट्रेस फ्री रहते हैं और किसी बात की चिंता नहीं होती है। ऐसे में दोनों एक दूसरे के साथ सही समय बिता पाते हैं।
# वहीं इस पर एक्सपर्ट्स का भी कहना है कि रात को अगर दो बार सेक्स करते हैं तो आपको बच्चे के लिए परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। जो लोग बच्चे चाहते हैं वो रात में अगर दो बार सेक्स करें तो उन्हें इसमें मदद मिल सकती है।
# इसमें एक्सपर्ट्स का कहना है कि दूसरी बार में होने वाला पुरुषों का वीर्यपात बहुत ही स्ट्रांग होता है जिससे महिला का गर्भ धारण हो सकता है।
# अगर आपको भी गर्भ धारण करना है तो आपको किसी कारण से नहीं हो रहा है तो इस तरह आप भी इस टिप को अपना सकते हैं और अपनी सेक्स लाइफ को और भी मज़ेदार बना सकते हैं।
Back to top button