सक्रिय है सीरियल हेलमेट चोरों का गैंग, पहली बार सीसीटीवी में हुआ कैद

0
43

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों चोरी के मामले तो आम बात हैं लेकिन अब यहां कई दिनों से सीरियल हेलमेट चोर गिरोह सक्रिय हो रहा है. ये गैंग लोगों के हेलमेट पर अपना हाथ साफ कर रहा है . ताजा मामले में मड़ियाव थाने में इसी बाबत एफआईआर दर्ज करवाई गई है. एक महिला द्वारा पहली बार हेलमेट चोरी की रिपोर्ट थाने में दर्ज हुई है. पुलिस ने महिला की शिकायत दर्ज कर चोर की तलाश शुरू कर दी .सीसीटीवी फुटेज के आधार पर  चोर की तलाश जारी है.

लखनऊ में इन दिनों हेलमेट चोरी के मामले सामने आ रहे हैं . लेकिन ये पहली बार हुआ है कि किसी ने मामले को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाई है. दरअसल मड़ियाव थाना क्षेत्र के अलीगंज के सेक्टर क्यू में रहने वाली रीता ने थाने जाकर अपने हेलमेट चोरी की वारदात के खिलाफ  मड़ियाव थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. वहीं घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में चोर की चोरी करती हुई तस्वीर कैद हो गई है और पुलिस अब इसी को आधार बनाकर चोर की तलाश में जुट गई है.

अलीगंज के सेक्टर क्यू में रात करीबी 10 .51 पर चोर महिला की स्कूटी के पास पहुंचता है  और अपनी पर्स से एक ब्लेड निकालकर  हेलमेट चोरी कर मौके से फरार हो जाता है. . पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो जाती है.

हालांकि ये कोई हेलमेट चोरी का पहला मामला नहीं है इससे पहले भी हेलमेट चोरी की कई घटनाएं सामने आई हैं लेकिन लोग इस परेशानी को थाने तक नहीं ले जाते हैं परेशान होते हैं और  मामले को दबा देते हैं . ऐसा पहली बार हुआ है कि हेलमेट चोरी की घटना की रिपोर्ट महिला द्वारा दर्ज करवाई गई है.