धर्म

लाखों में एक को ही दिखता है ये सपना, अगर आये तो समझिये सौभाग्यशाली हैं आप

सपनों की दुनिया रहस्यों से भरी हुई है. ख्वाब हर कोई देखता है. सपना देखने के दौरान होने वाली चीज़ें आपको असलियत में घटती प्रतीत होती हैं. नींद खुलने पर पता चलता है कि जिसे हम सच समझ रहे थे वह तो महज़ एक ख्वाब था. विज्ञान की मानें तो इंसान के सोते ही सपने आने शुरू हो जाते हैं. सपनों पर इंसान का कोई कंट्रोल नहीं होता. इसलिए वह कभी अच्छे तो कभी बुरे सपने देखता है. लेकिन हर ख्वाब का हमारी ज़िंदगी से कुछ न कुछ कनेक्शन अवश्य होता है. कई बार सपने आपको आने वाले खतरे के लिए भी सचेत कर जाते हैं. सपने में लोग अलग-अलग तरह की चीजें देखते हैं. कोई सपने में सांप देखता है तो कोई सपने में खुद को उंची बिल्डिंग से गिरता हुआ देखता है. हर सपने का अपना एक अलग मतलब होता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे सपने के बारे में बताएंगे जिसे देखना बहुत लकी माना जाता है. ये सपना लाखों में एक व्यक्ति को ही आता है.

क्या आपने कभी देखा है ये सपना?

क्या आपने सपने में कभी खुद को झरने का पानी पीते हुए देखा है? हां, तो आप खुशकिस्मत हैं. अगर आपने भी कभी ये सपना देखा है तो समझ जाईये आप जल्द ही धनवान बनने वाले हैं. जो व्यक्ति ये सपना देखता है वह जीवन में धनवान बनकर ही रहता है. यदि आप सपने में पहाड़ से बहता हुआ झरना देखते हैं और झरने से पानी पीते नजर आते हैं तो समझ जाईये कि आने वाले दिनों में आपके किस्मत के दरवाजे खुलने वाले हैं. इस सपने के बाद यदि आप कोई महत्वपूर्ण कार्य की शुरुआत करते हैं तो वह सफल होकर ही रहेगा. उस व्यक्ति को जीवन में आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ये सपना देखने वाला व्यक्ति बहुत ज्यादा सौभाग्यशाली होता है और जीवन में बहुत नाम कमाता है.

आईये जानते हैं कुछ अन्य सपनों का मतलब

सपने में सीढ़ी चढ़ना आपकी उन्नत्ति की तरफ इशारा करता है. सीढ़ी उतरने का मतलब विकास में गिरावट आ सकती है.

सपने में किसी की हत्या करते देखना धन लाभ की तरफ इशारा करता है.

यदि आपने सपने में किसी अपने को मरते देखा है तो इसका मतलब उस व्यक्ति की उम्र बढ़ गई है.

सपने में भगवान दिखने का मतलब आप जिन कामों के लिए प्रयास कर रहे हैं वह पूरा होने वाला है. यदि देवी मां आपको कुछ देते हुए दिखें तो इसका मतलब आपकी पदोन्नति हो सकती है.

सपनें में यदि आपकी आंखें लाल दिखाई देती हैं तो इसका मतलब आने वाले समय में आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. यदि आंखों में सूजन बिना किसी दर्द के साथ दिखे तो इसका मतलब आपकी लाइफ पहले से ज्यादा अच्छी होने वाली है.

भूलभुलैया में खुद को फंसा हुआ देखने के मतलब आप किसी संकट में फंस सकते हैं.

Back to top button