देश

VIDEO : देखे किस तरह उफनती नदी के ऊपर रस्सी के सहारे किया गर्भवती महिला का रेस्क्यू

केरल के बहुत हिस्सों में शनिवार से लगातार भारी बारिश हो रही है और वर्षाजनित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। इस बीच बताते चले आज यानि शनिवार को यहां के पलक्कड़ जिले के आगली में बचावकर्मियों ने एक गर्भवती महिला को रस्सी के सहारे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। मीडिया ने इसका एक 20 सेंकेंड का वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला को सुरक्षित तरीके से बांधकर रस्सी के सहारे तेज बहाव वाली उफनती हुई नदी के ऊपर से एक किनारे से दूसरी तरफ पहुंचाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल भी हो रहा है।

इस बीच बताते चले  दक्षिण कन्नड़ जिले में हो रही भारी बारिश से सबसे ज्यादा प्रभाव बंटवाल तालुक में पड़ा है। दूूूूूसरी ओर नेत्रावती नदी का जलस्तर खतरे के निशान से लगभग तीन मीटर ऊपर तक पहुंच गया है, जो अब तक का रिकॉर्ड है। बाढ़ की चपेट में आने वाले पीड़ितों में से एक पूर्व केंद्रीय मंत्री जनार्दन पुजारी का परिवार भी हैं, जिनका भंडारेबेट्टू स्थित आवास भी बाढ़ की चपेट में आ गया और उनके परिवार को शनिवार को निकालकर सुरक्षित स्थान पर भेज गया है।

शनिवार की सुबह से भी बारिश जारी है, बाढ़ के पानी के तेज बहाव से 200 घर बह गये। शनिवार को प्रशासन ने तालुक में बाढ़ से क्षेत्र में फंसे लगभग 1000 से अधिक पीड़ितों को राहत शिविरों में भेज दिया है। उधर, तलपाड़ी में 17 घर बाढ़ की चपेट में आ गए हैं, जबकि मेंगलुरु-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग की सर्विस रोड भी बारिश के पानी से बह गयी है। नेत्रावती नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। नदी में खतरे का निशान जो 8.5 मीटर पर है लेकिन शनिवार की सुबह नदी का जलस्तर 11.6 मीटर तक पहुंच गया है। 25 जुलाई,1974 के बाद से यह नया रिकॉर्ड है। उस समय इसका जलस्तर 11.4 मीटर तक पहुंच गया था। जिलाधिकारी शशिकांत सेंथिल ने बताया कि रात से ही बचाव कार्य जारी है। 200 से अधिक प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है।

Back to top button