मायानगरी

ब्यूटी क्वीन के साथ एक ही होटलरूम में रहते थे संजय दत्त, जब पत्नी ने रंगे हाथों पकड़ा तो..

पिछले साल संजय दत्त पर बायोपिक आई थी. संजू नाम की उस फिल्म में संजय दत्त की लाइफ से जुड़े कई अनकहे और अनदेखे राज भी खुले, फिर भी काफी बातें छुपा ली गईं. आज हम आपको संजय दत्त के जीवन से जुड़ा एक ऐसा राज बताने जा रहे है, जिसके बारे में जान कर आप हैरान रह जायेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह किस्सा प्यार से जुड़ा है.

संजय दत्त के जीवन में कई एक्ट्रेस उनका प्यार बन कर आई और इनमे से तीन एक्ट्रेस से तो उन्होंने शादी भी की थी.  संजय की पहली शादी रिचा शर्मा से हुई थी. रिचा के निधन के बाद संजय दत्त मॉडल रिया पिल्लई के नजदीक आने लगे. जब संजय दत्त पर मुंबई बम ब्लास्ट का केस चल रहा था तब रिया उनके साथ ही खड़ी थी. इस दौरान संजय दत्त को जेल भी जाना पड़ा था और जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने रिया से शादी भी कर ली थी. ऐसे में सब को लग रहा था कि शादी के बाद संजय सुधर जायेंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ. बरहलाल संजय दत्त ने शादी करने के बाद दोबारा फिल्मो में काम करना शुरू कर दिया और इस दौरान उन्होंने एक फिल्म सुष्मिता सेन के साथ भी साइन की.

दरअसल एक स्टेज शो के चलते सुष्मिता और संजय दत्त की मुलाकात हुई थी. आपको जान कर हैरानी होगी कि एक दो मुलाकातों के बाद संजय दत्त सुष्मिता सेन के भी काफी करीब आ चुके थे. यहाँ तक कि दोनों देश के बाहर मिलते थे और एक ही होटल में रहते थे. इसके इलावा संजय दत्त ने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से सुष्मिता सेन को फिल्मो में लेने की सिफारिश तक कर दी थी. हालांकि संजय की पत्नी रिया इन सब चीजों से अनजान थी. दरअसल उन्हें संजय दत्त पर पूरा यकीन था. मगर तभी संजय दत्त ने दोबारा एक बड़ी गलती कर दी.

गौरतलब है कि जब संजय और सुष्मिता विदेश में थे, तब एक रिपोर्टर मिस यूनिवर्स का इंटरव्यू लेना चाहता था और इसी सिलसिले में वो रिपोर्टर काफी समय से होटल की लॉबी में उनका इंतजार कर रहा था. इस दौरान उसने देखा कि संजय और सुष्मिता दोनों हाथो में हाथ डाले आ रहे है. बता दे कि इसके बाद उस रिपोर्टर ने सोचा कि अब वो इन दोनों का इंटरव्यू छापेगा. मगर जब उस रिपोर्टर ने संजय दत्त से उन दोनों की तस्वीर लेने के बारे में पूछा तो संजय दत्त काफी नाराज हो गए. शायद इसलिए क्यूकि संजय दत्त को अपनी पोल खुलने का डर था. ऐसे में संजय दत्त ने उस रिपोर्टर को रास्ते से हटने के लिए कहा, लेकिन वो बार बार विनती करता रहा.

जी हां इस दौरान रिपोर्टर ने संजय और सुष्मिता की कई तस्वीरें भी खींच ली थी. जिसके बाद संजय का पारा बढ़ गया और उन्होंने रिपोर्टर को मारना शुरू कर दिया. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि संजय दत्त ने उसका कैमरा तक तोड़ दिया था. इसके बाद संजय और सुष्मिता दोनों अपने कमरे में चले गए और जब अगली सुबह उठे तो पेपर में अपनी तस्वीर देख कर हैरान रह गए. गौरतलब है कि इस घटना के बाद संजय और सुष्मिता के रिश्ते की पोल खुल चुकी थी.

जी हां इस खबर को देख कर संजय की पत्नी रिया भी काफी नाराज हो गई थी. ऐसे में वो खबर की पूरी सच्चाई जानने के लिए संजय के पास चली गई. वही जब सुष्मिता को पता चला कि रिया लंदन आ रही है, तब वो अपने बैग पैक करके वहां से भाग गई और इसके बाद संजय दत्त ने भी सुष्मिता के साथ अपने अफेयर की बात को कबूल कर लिया और उससे माफ़ी भी मांगी. हालांकि रिया ने संजय दत्त को माफ़ तो कर दिया था, लेकिन इसके बाद उनके रिश्ते में दरार आ चुकी थी. गौरतलब है कि सुष्मिता के चले जाने के बाद संजय दत्त ने एक स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस से फ़्लर्ट करना शुरू कर दिया.

ऐसे में रिया ने भी संजय के साथ अपना दस साल का रिश्ता तोड़ दिया. जिसके बाद संजय दत्त ने मान्यता के साथ शादी कर ली और अब वो मान्यता तथा अपने दोनों बच्चो के साथ काफी खुशहाल जिंदगी जी रहे है.

Back to top button