मायानगरी

शादी कार्ड छपने के बावजूद सलमान की न हो सकीं संगीता बिजलानी, ये है वजह

सलमान खान और संगीता बिजलानी लगभग 8 साल तक साथ थे. दोनों की शादी के कार्ड भी छप चुके थे. फिर अचानक ये शादी टूट गई और दोनों अलग ने अपनी-अपनी राह पकड़ ली. बॉलीवुड के दबंग सुपरस्टार सलमान खान की उम्र 53 साल हो गई है लेकिन वह आज भी कुंवारे हैं. उनकी शादी हमेशा से ही बॉलीवुड में एक चर्चा का विषय रही है.

बॉलीवुड में सलमान को 30 साल पूरे हो चुके हैं.  इन 30 सालों में सलमान ने दर्जन भर हसीनाओं को डेट किया है. लेकिन सच्चाई यही है कि सलमान आज भी बॉलीवुड बैचलर्स में अपना नाम बनाए हुए हैं.

क्योँ शादी नहीं करते सुपरस्टार सलमान खान?

सलमान से जुड़े एक ख़ास सूत्र ने हाल ही में खुलासा किया था कि सल्लू अपने परिवार से नजदीकियों की वजह से शादी नहीं कर रहे. वह नहीं चाहते कि कोई ऐसा उनकी ज़िन्दगी में आए, जो उनके परिवार को ना समझ सके.

सलमान अपने होने वाले पार्टनर के लिए पूरी तरह लॉयल होना चाहते हैं. यही वजह है कि वह परिवार और शादी में से एक को नहीं चुन पा रहे.

ऐसा नहीं है कि सलमान को आजतक किसी के साथ सीरियस रिलेशन में नहीं आए. ऐश्वर्या और कटरीना के साथ उनका रिलेशन काफी सीरियस था.

ऐश और कैट से पहले इनसे था सलमान खान का सीरियस लव अफेयर:

ऐश और कटरीना से पहले सलमान का एक ऐसा अफेयर रहा था, जो काफी समय तक चला. हम बात कर रहे हैं पूर्व मिस इंडिया और एक्ट्रेस संगीता बिजलानी की.

salman and katrina

संगीता ने 1986 में अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. वहीँ 1988 में सलमान ने ‘बीवी हो तो ऐसी‘ से अपना डेब्यू किया था. सलमान के इंडस्ट्री में आने से पहले ही दोनों की दोस्ती थी और इसके बाद 1988 में दोनों का अफेयर शुरू हो गया.

संगीता और सलमान एक-दूसरे को लेकर काफी सीरियस थे. दोनों 8 साल तक साथ थे. बात शादी तक पहुँच चुकी थी. कहा जाता है कि सलमान और संगीता की शादी के कार्ड भी छप चुके थे. लेकिन फिर अचानक ये शादी टूट गई.

आइये आपको बताते हैं कि ऐसा क्यों हुआ?

दरअसल, सलमान खान की जिंदगी में पाकिस्तानी एक्ट्रेस सोमी अली की एंट्री हो गई थी. आशिक मिजाज सलमान का अफेयर सोमी अली से शुरू हो गया था.

संगीता को जब सोमी अली और सलमान के अफेयर का की बात पता चली, तो उन्होंने शादी तोड़ दी. सलमान ने शादी तोड़ने के बाद संगीता ने शादीशुदा क्रिकेटर अजहरुद्दीन से शादी कर ली. ये अजहर की दूसरी शादी थी. पहली पत्नी से अजहर को दो बच्चे थे लेकिन संगीता को इससे कुछ फर्क नहीं पडा.

शादी टूटने से संगीता और सलमान की दोस्ती में दरार नहीं आई. दोनों आज भी अच्छे दोस्त हैं. संगीता, सलमान के परिवार के करीब हैं. आज भी सलमान की फैमिली पार्टीज में संगीता अक्सर दिख जाती हैं.

Back to top button