Top News
देशद्रोह के आरोप में शरजील इमाम गिरफ्तार, छह राज्‍यों की…ऑटो पर लिखा I Love Kejriwal तो कटा इतने हजार…मासूम को क़ुदरत ने कर दिया मजबूर, उम्मीद है कि…सिर्फ 4 दिन में लीवर-किडनी होंगे एकदम परफेक्ट, ऐसे पीना…अब डॉक्टर के पास चक्कर लगाने की जरुरत नहीं, घर…जानिए क्या कहती है आपके नाक की बनावट, जानिए और…तकलीफो से भरी होती हैं ये 5 नाम वाले लोगो…रिकी पोंटिंग ने बताए दुनिया के टॉप-3 फील्डर्स, जानें कौन-कौन…इन 6 चीजों को पर्स में रखने से आप हो…निर्भया को इंसाफ : सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से दूर…3 महीने पहले बंगाली बहू लाए थे हरियाणवी, आज पूरा…इस विभाग में निकली इन पदों पर पदों पर निकली…उर्वशी ने मैदान में लगाए चौके-छक्के, लोगों ने पंत के…पाक में मारा गया खालिस्तानी नेता ‘हैप्पी PhD’, भारत में…पद्म पुरस्कार पर जो लोग सवाल उठाए, अदनान सामी उन्हें…ढाई साल के मासूम को बेेड के बॉक्स में बंद…फेसबुक पर महिला महिला सिपाही से पहले की दोस्ती फिर…द फॉरगॉटेन आर्मी : नेताजी के काम और इतिहास के…नागपुर में युवती से निर्भया जैसी हवानियत, दरिंदो ने लूटी…राज ठाकरे ने खुद को ‘हिंदू हृदय सम्राट’ बोलने से…संजय मांजरेकर ने ‘मैन ऑफ मैच’ पर बघारा ज्ञान, जडेजा…सहेली के घर हुई महिला सिपाही से दोस्ती, फिर प्यार…पुलिस वर्दीधारियों ने 2 बहनों को जबरन घर से उठाया,…सुधीर चौधरी और दीपक चौरसिया पुलिस संग पहुंचे शाहीन बाग़,…शोएब ने टीम इंडिया को बताया बेरहम, कहा- इनके बॉलर्स…दिल्ली की ये 12 सीटें हैं स्पेशल, जो जीता वो…योगी ने गंगा को मां बोलने वालों से बोली जो…नीतीश के खास नेता ने प्रशांत किशोर पर किया जो…2012 में ही बोला था ये शख्स- हेलीकॉप्टर क्रैश में…RSS के आर्मी स्कूल का पहला सेशल अप्रैल से होगा…28 जनवरी राशिफल: मंगलवार के दिन हनुमान जी इन राशि…मंगलवार रात जिसने किया ये उपाय, उसी इच्छा जरूर पूरी…पांच मिनट की बोली में 2 अरब रुपए लग गए…धर्मेन्द्र से नहीं बल्कि इस सुपरस्टार से शादी करना चाहती…नींबू को इस तरह करें इस्तेमाल, जड़ से खत्म होगा…एक चूक ने इस शख्स को बना दिया कंगाल, वरना…अफगानिस्तानः गजनी में गिरा अफगान एयरलाइन्स का विमान, 110 लोग…एयर इंडिया को बेचने के फैसले को सुब्रमण्यम स्वामी ने…अंडरवियर का करें सही चयन, वरना घेर लेगी बहुत बड़ी…आत्महत्या करने के बाद 2 करोड़ में बिका इस मशहूर…कॉफ़ी में घी मिलाकर पीने के फायदे गजब, असर देखकर…Royal Rumble 2020: ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस को हराकर…मात्र 2 रुपए में साफ होंगे घर से सभी मच्छर,…जब अकेली होती हैं महिलाएं, इस तरह करती हैं सेक्स…‘नदिया के पार’ की ‘गुंजा’ अब दिखती हैं कुछ ऐसी,…जो कभी थे योगी के खासमखास, अब उन्हीं पर कर…NRC पर वो ही बात बोली शिवसेना, जो खूब पसंद…निर्भया को इंसाफ : फांसी से बचने के लिए फिर…गुजरात में जनजाति के लोगों को फुसला कर बनाया था…गाय के पेट के ऑपरेशन से निकला कुछ ऐसा, देखकर…

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी :  रैगिंग में दोषी सभी दोषी छात्रों के खिलाफ एफआईआर

सपा संरक्षक मुलायम सिंह के गांव सैफई में स्थित मेडिकल यूनिवर्सिटी में जूनियर छात्रों से रैगिंग के मामले में शासन और मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के दखल के बाद दोषी पाए गए सात सीनियर छात्रों को तीन महीने के लिए यूनिवर्सिटी से निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ 25-25 हजार रुपये का अर्थदण्ड भी लगाया गया है। साथ ही स्टूडेंट वेलफेयर के डीन कल्बे जाबाद को कार्यमुक्त करके एंटी रैगिंग कमेटी भंग कर दी गई है। शाक्य मुनि छात्रावास में तैनात सभी वार्डनों को निलंबित सभी सुरक्षाकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है।

 

यूनिवर्सिटी के डीन डॉ. पीके जैन ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस के सीनियर छात्रों द्वारा जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग किये जाने का मामला सामने आया था। इसके बाद मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई गई। पहली जांच में तो जूनियर छात्रों ने रैगिंग होने की घटना से इनकार किया था लेकिन बाद में कुछ छात्रों ने गोपनीय तरीके से अपने साथ रैगिंग होने की बात को कबूल की और सीनियर छात्रों अभिषेक राणा, अभिषेक सिंह, रितेश सिंह, रूसल नागर, वैभव सिंह, रंजीत कुमार और प्रतीक सिंह के नाम बताये। मामले की दोबारा जांच करवाई गई और जांच में इन्हीं सात सीनियर छात्रों को दोषी पाया गया।इसके बाद दोषी छात्रों पर एंटी रैगिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाने के लिए सैफई थाना में शुक्रवार को तहरीर दी गई। सभी दोषी छात्रों पर 25-25 हजार रुपये का अर्थदण्ड लगाते हुए तीन महीने के लिए यूनिवर्सिटी से निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा सीनियर छात्रों के 2018 बैच के सभी छात्र-छात्राओं से पांच-पांच हजार रुपये अर्थदण्ड वसूलने का फरमान सुनाया गया है।

इसके साथ यूनिवर्सिटी में स्थित शाक्य मुनि छात्रावास में तैनात सभी वार्डनों को निलंबित कर सभी सुरक्षाकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई गई है जिसकी रिपोर्ट तीन दिन के अंदर सामने आएगी। फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद दोषी सीनियर छात्रों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

 

Share this post

scroll to top