Breaking News
Home / मनोरंजन / मायानगरी / ‘हम आपके हैं कौन’ की ये एक्ट्रेस आज इतनी गई है बदल, पहचान पाना भी हुआ मुश्किल

‘हम आपके हैं कौन’ की ये एक्ट्रेस आज इतनी गई है बदल, पहचान पाना भी हुआ मुश्किल

बॉलीवुड में 90 के दशक में कई ऐसी सुपरहिट फिल्मे आई थी  जिनकी कहानी इतनी बेहतरीन रही की आज भी वो फिल्मे लोगो के दिलो दिमाग में छाई  रहती है | अपने समय की एक भारतीय सुपरहिट हिन्दी फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ जिसका निर्माण सूरज बड़जात्या ने 1994 में किया था। इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित मुख्य किरदार में हैं। जिसमे नायिका माधुरी दीक्षित का मानना है कि सूरज बड़जात्या निर्देशित फिल्म इसलिये इतनी कामयाब हुई क्योंकि इसकी कहानी आम भारतीय परिवारों की सच्चाई के बेहद नज़दीक थी। इस फिल्म को 5 अगस्त 1994 में सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। इसके बाद एक के बाद एक हित फिल्मे हुई जिसे भारतीय सिनेमा का रूप ही बदल दिया।

हम आपके हैं कौन’ नाम तो फिल्म का है लेकिन ऐसा अपना-अपना सा लगता है जैसे कोई करीबी दोस्त। अपनी सी कहानी, अपना सा परिवार, अपने से लोग। कम से कम 90 के दशक से ताल्लुक रखने वाले लोग तो ऐसा ही सोचते हैं।  नजाकत, मोहब्बत, रिश्ते, परिवार सब एक साथ एक जगह।

कहने को तो यह बस एक फिल्म थी लेकिन इन 3 घंटे और 26 मिनट में पूरा जीवन निचोड़कर रख दिया गया था। जिस किसी ने भी देखा उसे कहीं न कहीं, किसी न किसी कैरेक्टर में अपनी छवि जरूर नजर आई। इस फिल्म के बाद कई ब्लॉकबस्टर फिल्में आईं और गईं मगर इस फिल्म का क्रेज आज भी बरकरार है।

“दीदी तेरा देवर दीवाना” गाने वाली फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ को तो आप सभी ने बहुत बार देखि होगी व आज भी इस फिल्म को उसी तरह पसंद भी किया जाता है। माधुरी दीक्षित व सलमान खान अभिनीत इस फिल्म में बहुत सारे सह कलाकारों में से एक थी साहिला चड्ढा। फिल्म में ‘रीता’ का भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस साहिला चड्ढा इन दिनों फिल्मों से बहुत दूर हो चुकी है।फिल्म में रीता का सलमान खान को पटाने के लिए हर मुमक़िन प्रयास करना पर अपनी बचकानी आदत के कारण खुद ही उस पर पानी फेर देना वाली कोशिशों ने दर्शकों को खूब गुदगुदाया ।

वैसे तो साहिला ने कई फिल्मों में कार्य किया, लेकिन उन्हें ज्यादा कामयाबी हासिल नहीं हुई, हालांकि ‘हम आपके हैं कौन’ में उनके भूमिका के चुलबुले अंदाज को दर्शकों ने पसंद किया था पर इससे भी उनकी बॉलीवुड पारी को आगे नहीं बढ़ पाई ।

बॉलीवुड एक्ट्रेस साहिला चड्ढा ने हम आपके हैं कौन से पहले कई फिल्मों में काम किया था। इनमें वीराना,वन टू का फॉर,मां,तिरछी टोपी वाले, भाभी,अब इंसाफ होगा जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं|वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि साहिला ने रवीना टंडन और जया प्रदा जैसी कई सुपरहिट एक्ट्रेस के साथ काम किया है।

 

फिल्मों में खास सफलता न मिलने से रीता उर्फ़ साहिला ने एक्टर निमय बाली से विवाह कर ली है व उनकी एक बेटी भी है, जिनके साथ साहिला अब फिल्मों से दूर अपनी मैरिड जीवन व बेटी के साथ एंजॉय कर रही हैं । आज सहिला भले ही लाइमलाइट से दूर हो चुकी है लेकिन आज भी उन्हें पार्टी ,इवेंट या  फिर फ़िल्मी पार्टी में स्पॉट किया जाता है |

सहिला अब अपने निजी जिंदगी में काफी व्यस्त हो चुकी है और अपनी  बेटी और पति के साथ काफी खुश हैं |बता दें कि साहिला, राहुल राज सिंह जो कि टीवी एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी की मौत के आरोपी के रूप में चिन्हित है की राखी बहन भी है ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com