देश

साध्वी प्रज्ञा का नया ड्रामा : गोडसे वाले बयान पर 63 घंटे करेंगी ऐसे ‘प्रायश्चित’ !

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर गोडसे विवाद को लेकर खुद को सजा दे रही हैं। गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर प्रयश्चित करने के लिए साध्वी ने 21 प्रहर यानी 63 घंटे के लिए मौन धारण किया है। इसकी जानकारी खुद साध्वी प्रज्ञा ने ट्वीट करके दी है।

साध्वी प्रज्ञा ने ट्वीट कर कहा है, चुनावी प्रक्रियाओ के उपरान्त अब समय है चिंतन मनन का। इस दौरान मेरे शब्दों से समस्त देशभक्तों को यदि ठेस पहुंची है तो मैं क्षमा प्रार्थी हूं और सार्वजनिक जीवन की मर्यादा के अंतर्गत प्रयश्चित हेतु 21 प्रहर के मौन व कठोर तपस्यारत हो रही हूं।

हालांकि राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की गोली मार कर हत्‍या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाली साध्वी प्रज्ञा ने माफी मांग ली थी। साध्वी ने ट्वीट कर कहा था, मैं नाथूराम गोडसे के बारे में दिये गए मेरे बयान के लिये देश की जनता से माफी मांगती हूं। मेरा बयान बिलकुल गलत था। मैं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का बहुत सम्मान करती हूं।

गौरतलब है कि साध्‍वी प्रज्ञा ने कहा था, नाथूराम गोडसे देशभक्‍त थे, देशभक्‍त हैं और देशभक्‍त रहेंगे। उनके इस बयान को लेकर विपक्षी दलों ने बीजेपी पर हमला बोला था साथ ही साध्वी प्रज्ञा को पार्टी से बाहर करने की नसीहत भी दी थी। वहीं खुद पीएम मोदी ने भी साध्वी के बयान को निंदनीय बताया था।

Back to top button