“Sacred Games” ने छीन लिया इस शख्स का चैन, बेहद दिलचस्प है वजह

0
42

Sacred Games 2 flash mobile number of kerala who lives in UAE

नेटफ्लिक्स की पॉपुलर वेब सीरीज सीक्रेट गेम 2 ने जहां सुर्खिया बटोरी है वहीं अब ये सीरीज विवादों में फंसती नजर आ रही है। सीरीज 15 अगस्त को रिलीज हुई थी। सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्द्की इस सीरीज की मुख्य भूमिका में नजर आ रहे है। नेटफ्लिक्स की इस सीरीज को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। लेकिन अब एक सीन की वजह से ये सीरीज विवादों में आ गयी है।

वही इस बीच बताते चले नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ के दूसरे संस्करण के दौरान शारजाह में एक भारतीय नागरिक की नींद हराम हो गई है। क्योंकि उसके मोबाइल फोन पर लगातार कॉल आ रहे हैं। इस व्यक्ति का नाम कुन्हाब्दुल्ला सीएम है जो कि मुख्य रूप से केरल का रहने वाला है। सेक्रेड गेम्स के दूसरे संस्करण के पहले एपिसोड में काल्पनिक गैंगस्टर सुलेमान ईसा के नम्बर फ्लैश हुआ था, लेकिन ये नंबर कुन्हाब्दुल्ला के नंबर से मेल खाता है। जिसके बाद से ही लोगों हर वक्त उसे फोन कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बताते चले मीडिया से बात करते हुए कुन्हाब्दुल्ला ने कहा कि भारत, पाकिस्तान, नेपाल, यूएई और दुनियाभर से लोग पिछले तीन दिनों से फोन कर रहे हैं। कुन्हाब्दुल्ला ने कहा कि मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है, उन्होंने कहा मेरे फोन की घंटी सुनकर मैं परेशान हूं। मुझे नहीं पता है कि ये क्या हो रहा है। कुन्हाब्दुल्ला ने कहा कि मैं अब अपना मोबाइल नंबर बंद करवाना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि किसी भी तरह से यह समस्या दूर हो।

हैरानी की बात तो ये है कि चर्चित टीवी सीरीज होने के बाद भी कुन्हाब्दुल्ला को सेक्रेड गेम्स के बारे में कोई जानकारी नहीं। कुन्हाब्दुल्ला ने कहा कि वह कभी भी नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स का नाम नहीं सुना है। बता दें कि इस सीरीज में नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। कुन्हाब्दुल्ला ने कहा कि ये सेक्रेड गेम्स क्या है? ये कोई वीडियो गेम है क्या? मैं सुबह आठ से शाम सात बजे तक काम में व्यस्त रहता हूं।

मेरे पास ऐसी चीजों के लिए समय नहीं है। मेरे पास रविवार को 30 से अधिक फोन आए, जिसकी वजह से मेरे मोबाइल की बैटरी खत्म हो गई थी। शख्स ने कहा कि पिछले एक घंटे में मुझे ईसा नामक किसी व्यक्ति के पांच कॉल आए, कौन है ईसा? मेरा उससे कोई लेना-देना नहीं है।

सीरीज के एक दृश्य में सैफ अली खान (जो एक सिख की भूमिका में नजर आ रहे है)

अपना कड़ा उतार कर समुन्द्र में फेंक देते हैं। इसी को लेकर ही विवाद खड़ा हो गया है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमिटी के अध्यक्ष और अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इसका विरोध जताते हुए शो को बंद करने की मांग की है। सिरसा के अनुसार कड़ा पहनना सिख धर्म में एक परम्परा है। जबकि सीरीज का यह दृश्य हमारी धार्मिक परम्परा को ठेस पंहुचा रहा है। सिरसा के अनुसार कड़ा उतार कर फेंकने का अर्थ अपनी सिक्खी या धर्म को उतार कर फेंकना है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिरसा ने कहा की यह सीरीज लोगों में धार्मिक भावना भड़काने का काम कर रही है। इस सीरीज में हिन्दुओ के धार्मिक चिह्नों का भी अपमान किया जा रहा है। सिरसा ने सीक्रेट गेम्स 2 का निर्देशन कर रहे अनुराग कश्यप पर आरोप लगते हुए कहा की इन लोगों का काम सिर्फ कंट्रोवर्सी क्रिएट करके पैसे कमाना है। इससे पहले दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजविंदर बग्गा ने भी सेक्रेट गेम्स 2 के सीन पर आपत्ति जताई थी। तजिंदर ने इस पूरे मामले पर लिखित शिकायत भी दर्ज कराई थी।