राजनीति

CWC बैठक बीच में छोड़ गईं सोनिया, बोलीं- मुझे और राहुल को नया कांग्रेस अध्यक्ष नहीं चुनना !

लोकसभा चुनाव में मिली हार को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से पार्टी को नए चीफ का इंतजार है। नए अध्यक्ष के लिए आज कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई, जो फिलहाल खत्म हो गई है। वर्किंग कमेटी की बैठक आज शाम में दोबारा होगी। माना जा रहा है कि रात 9 बजे नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो जाएगा.

इससे पहले दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में हुई कार्यसमिति बैठक के बीच नया मोड़ आ गया। खबर है कि सोनिया गांधी ने अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया में शामिल होने से मना कर दिया है।उन्होंने बताया, अगला कांग्रेस अध्यक्ष चुनने के लिए हम (सोनिया और राहुल गांधी) परामर्श प्रक्रिया का हिस्सा नहीं होंगे। सोनिया ने कार्यसमिति की कमेटियों में उनका नाम डाले जाने पर भी आपत्ति जताई है। इसके बाद वो बैठक से बाहर चली गईं।

बता दें कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, रणदीप सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल सहित कई नेता CWC की बैठक में मौजूद थे। पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, मुकुल वासनिक, सुशील कुमार शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा है। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे हैं।

हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि, CWC की बैठक में फिलहाल अंतरिम अध्यक्ष चुना जाएगा। कुछ महीनों बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव करवाए जा सकते हैं।

Back to top button