आरटीआर अस्पताल: महिला बोली- पति नेे मांगा सही इलाज, स्टाफ ने पीटकर कर दी हत्या

नई दिल्ली: अक्सर आप जब बीमार होते हैं, या गंभीर चोट आती है तो सबसे पहले आप अस्पताल की ओर रुख करते हैं, उम्मीद होती है कि यहां प्रशिक्षित चिकित्सक बीमारी का इलाज कर रोगी को स्वस्थ कर देंगे. लेकिन जब अस्पताल में रोगी को इलाज के नाम पर मौत की सौगात दे दी जाए, तो फिर तो लोग अस्पताल जाना ही छोड़ देंगेे. दरअसल, ऐसा ही एक मामला राजधानी दिल्ली से आया है. यहां एक सरकारी अस्पताल के कर्मचारी पर पत्नी का इलाज कराने आए शख्स की पीट-पीटकर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. वहीं, हॉस्पिटल के सीनियर अफसरों ने आरोपों को खारिज किया है.

क्या था पूरा मामला?

दरअसल, साउथ-वेस्ट दिल्ली के जाफरपुर कलां इलाके के राव तुला राम (आरटीआर) अस्पताल के एक कर्मचारी पर इलाज कराने आए शख्स की हत्या का आरोप लगा है. मृतक की पत्नी का आरोप है कि अस्पताल में उसका सही से उपचार नहीं किया जा रहा था. जिसकी शिकायत करने पर अस्पताल के स्टाफ ने पति को कमरे में बंद कर पीटा. जिससेे वह बुरी तरह जख्मी हो गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

advt

 

पत्नी के इलाज से संतुष्ट नहीं था शख्स

खबरों के अनुसार, जफरपुर इलाके में रहने वाला सोनू (32 साल) रविवार को पत्नी को इलाज के लिए आरटीआर अस्पताल लेकर पहुंचा था. चिकित्सक महिला का इलाज कर रहे थे, लेकिन वह इससे संतुष्ट नहीं था. सोनू ने चिकित्सकों से सुविधाएं नहीं दिए जाने की शिकायत की. सोनू की पत्नी का आरोप है- ”मेरा ठीक से इलाज नहीं करने पर सोमवार को पति की अस्पताल के कर्मचारियों से कहासुनी हुई थी. इसके बाद कुछ लोग उन्हें दूसरे कमरे में खींचकर ले गए और मारपीट की. इसमें जख्मी हुए पति की मौत हो गई.

अस्पताल ने ओरोपों को किया खारिज

आरटीआर अस्पताल की मेडिकल सुपरिंटेंडेंट संगीता बसु ने आरोपों को खारिज किया. उन्होंने कहा, ”हमने अपने स्तर पर सीसीटीवी फुटेज की जांच की. जैसा फैमिली का आरोप है, अब तक मारपीट का कोई सबूत नहीं मिला.

अस्पताल प्रशासन का कहना है कि सोनू सबसे पहले रविवार को अस्पताल आया था. तब कुछ पुलिसवाले उसकी पत्नी को इलाज के लिए लेकर आए थे. महिला ने कोई जहरीली चीज खाई थी. शाम को सोनू दूसरी बार नशे की हालत में अस्पताल लौटा और हंगामा करने लगा.

इलाज के बाद महिला को छुट्टी दे दी गई. इसके बाद रात 2 बजे महिला सोनू को लेकर अस्पताल आई. उसने बताया कि पति को पेट में दर्द उठा है. हमने जांच के बाद सोमवार दोपहर सोनू को डीडीयू हॉस्पिटल रेफर किया. उसे होश में एम्बुलेंस से भेजा गया था. हमें मीडिया से सोनू की मौत की खबर मिली.

मामले की हो रही जांच- दिल्ली पुलिस

वहीं इस पूरे मामले मेें दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने जानकारी देतेे हुए बताया कि परिवार की ओर से सरकारी अस्पताल में सोनू की मौत की शिकायत मिली है. जिसकी जांच की जा रही है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई करेंगे.