नौकरी

यहाँ निकली 10वीं पास के लिए इन पदों पर बम्पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Railway Jobs 2018: रेलवे में 10वीं पास के लिए 900 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली: 10वीं पास लोगो के लिए नौकरी की बहार आ चुकी है. बताते चले सॉउथ ईस्टर्न रेलवे (Railway) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. फिटर, टर्नर, कारपेंटर, वेल्डर, मशीनिस्ट और इलेक्ट्रिशियन आदि के कुल 936 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास ITI Certificate होना चाहिए.

आवेदन की प्रक्रिया 22 अक्टूबर से शुरू होगी. इच्छुक उम्मीदवार 22 नवंबर 2018 शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. रेलवे में नौकरी की चाह रखने वालों के लिए ये मौका अच्छा है. आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड (RRB) ग्रुप डी के पदों पर भर्ती परीक्षा करा रहा है. परीक्षा पहली बार कम्प्यूटर बेस्ड हो रही है. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (RRB Admit Card) एग्जाम से 4 दिन पहले जारी किए जा रहे हैं. ग्रुप डी (Railway Group D) की पहले चरण की परीक्षा क्वालीफाइंग है. कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा में पास  होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा देने का मौका मिलेगा.

वैकेंसी का विवरण (Railway Job Details)

पद का नाम
फिटर
टर्नर
कारपेंटर
वेल्डर
मशीनिस्ट
इलेक्ट्रिशियन

कुल पदों की संख्या
936 पद

योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों  का 10वीं पास होना अनिवार्य है, साथ ही उम्मीदवार के पास आईटीआई सर्टिफीकेट होना चाहिए.

उम्र सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 साल होनी चाहिए. आवेदक 24 साल का नहीं होना चाहिए. आयु की गणना 1.01.2018 के हिसाब से की जाएगी.

इस आधार पर होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा.

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार सॉउथ ईस्टर्न रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट www.ser.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

0टिप्पणियां

वैकेंसी के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दी गई है.

Back to top button