मायानगरी

राजघरानों से ताल्लुक रखते हैं ये सितारे, लेकिन बॉलीवुड में देखने पड़े बहुत बुरे दिन

बॉलीवुड में किस्मत का बुलंद होना बहुत जरूरी होता है फिर एक्टर या एक्ट्रेस कोई स्टारकिड ही क्यों ना हो. उन्हें फिल्में तो आसानी से मिल जाती है लेकिन फिल्मों में खास कमाल नहीं दिखा पाने की वजह से दर्शक उन्हें नकार देते हैं और बॉलीवुड से भी उऩ्हें दूर जाना पड़ता है. फिल्मों को देखने के बाद ही किसी सितारे के फैन बनते हैं और उन्हें पसंद करते हैं. जो भी फैन अपने फेवरेट सितारे को फॉलो करता है तो वो उनके बारे में हर इंफॉर्मेंशन भी रखता है. बॉलीवुड में कुछ सितारे कड़ी मेहनत करने पर एक ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं तो कुछ रॉयल फैमिली के साथ-साथ बॉलीवुड में भी अच्छी पहचान होते हुए वो मुकाम हासिल नहीं कर पाते जिसकी चाहत सबको होती है. रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखते हैं ये सुपरस्टार, इनकी पॉपुलैरिटी तो है लेकिन इनकी लाइफस्टाइल के लिए फिल्मों के लिए नहीं.

रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखते हैं ये सुपरस्टार

सैफ अली खान

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सैफ अली खान ने फिल्म इंडस्ट्री में तू खिलाड़ी मैं अनाड़ी, परिणीता, हम साथ-साथ हैं, कल हो ना हो, एजेंट विनोद और भी कई फिल्मों में काम किया है लेकिन इनकी ज्यादातर फिल्में फ्लॉप ही रही हैं. वैसे सैफ अली पटौदी खानदान के छोटे नवाब हैं. सैफ भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और पटौदी खानदान के नवाब मंसूर अली खान के बेटे हैं. जो इफ्तिारअली खान पटौदी के वंश के आठवें नवाब थे. सैफ की मां बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर हैं जिन्होने 60 के दशक में कई पॉपुलर फिल्मों में काम किया है.

अदिती राव हैदरी

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अदिती राव हैदरी भी रॉयल फैमिली से संबंध रखती हैं. अदिती के पूर्वज आंध्रप्रदेश के वानापर्थी परिवार के राजा थे और अदिती अकबर हैदरी की पोती और मोहम्मद सलेह अकबर हैदरी की नातिन हैं जो असम के गवर्नर थे. अदिती ने बॉलीवुड में पद्मावत, भूमि, मर्डर-3, रॉकस्टार, वज़ीर, दिल्ली-6 और खूबसूरत जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

किरण राव

आमिर खान की दूसरी पत्नी और बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर किरण राव के पैतृक दादा जे रामेश्वर राव तेलंगाना के महाबुबनगर जिले के वानापर्थी के राजा थे. आपको बता दें कि अभिनेत्री अदिती राव हैदरी किरण काव की बहन लगती हैं. किरण राव ने लगान, धोबीघाट और तलाश जैसी फिल्में बनाई हैं.

भाग्यश्री

साल 1989 में आई सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित फिल्म मैंने प्यार किया से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री ने एक ही फिल्म में काम किया. साल 1990 में शादी करने के बाद इन्होंने बॉलीवुड छोड़ दिया लेकिन कई सालों के बाद यह फिर से बॉलीवुड में वापस आईं. मगर क्या आप जानते हैं कि भाग्यश्री महाराष्ट्र में संगली के रॉयल मराठी परिवार से संबंध रखती हैं. इनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटठवरधनराव संगली के राजा रह चुके थे.

सोनल चौहान

फिल्म जन्नत जैसी सुपरहिट फिल्मों में कामकर चुकी सोनल चौहान का सिक्का बॉलीवुड में खास नहीं चला लेकिन उन्हें इसका कोई पछतावा नहीं है. उन्होंने कई बड़ी फिल्में अभी तक नहीं की हैं. आपको बता दें कि सोनल चौहान एक राजपूत हैं और वह रॉयल चौहान फैमिली से संबंध रखती हैं. इनके पूर्वज मणिपुर के रॉयल चौहान राजपूत परिवार से ही हैं.

Back to top button