Top News
तुलसी के पत्तों से करें ये अचूक उपाय, शर्तिया बदल…21 नवम्बर राशिफल : आज इन 4 राशियों के जातक…नित्यानंद आश्रम की 2 संचालिकाएं पकड़ीं, प्रमोशन एक्टिविटी करवाकर 7…ये हैं टीवी शो ‘कुमकुम भाग्य’ एक्टर्स के रियल लाइफ…किन्नरों को कभी न करें इन चीजों का दान, झेलना…लड़कियों की जींस में चेन का क्या काम, वजह जान…संसद में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, वेंकैया…आलिया के इस नाइट-सूट की कीमत इतनी ज्यादा, जानकर आ…शिवसेना संग सरकार के लिए तैयार हुईं सोनिया गांधी, अगर…नुसरत जहां लगाई अफवाहों पर विराम, VIDEO शेयर कर खुद…आसपास आत्‍मा भटकने पर मिलते हैं ये इशारे, जरुर जान…भूल से भी शाम को न करे ये 8 काम,…KKR वालों ने युवी के सवाल पर कसा ऐसा तंज,…35 सालों से कुछ लिखता था भिखारी, जब एक महिला…मेहंदी में ये चीज मिलाकर लगा लें, पूरी उम्र बाल…मनोज बाजपेयी और एली अबराम की ये मस्ती देख हो…जोक्स : तलाकशुदा पड़ोसन रात में मोनू के घर गई…Bigg Boss 13: थम नहीं रही असीम-सिद्धार्थ के बीच जंग,…एकदम फिल्मी है अंबानी की बहन की लव स्टोरी, जब…सुष्मिता के बर्थडे पर बॉयफ्रेंड ने दिया ऐसा खास सरप्राइज,…सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन W20 5G लॉन्च, 6 कैमरों से…बाहुबली से अजय की तानाजी की तुलना, एक्टर दिए गजब…योगी पर हमला बोल प्रियंका ने अपने ही पैरों पर…क्या कहता है सड़क पर पड़ा मिला पैसा, क्या आपको…यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड में निकली इन पदों पर नौकरी,…पानी में बस आधा चम्मच नमक मिलाके करें स्नान, फिर…सैफ की ये आदत करीना को करती है तंग, बेबो…जुड़वा बहनों ने साथ मिलकर किया ऐसा कारनामा, किसी को…सांपों का अलग अलग जगह दिखना देता है ऐसे संकेत,…टिक-टॉक स्टार बनने को लहराई पिस्टल, लेकिन हाथ ने दे…स्ट्रेच मार्क्स से अब शर्मिंदा होने की जरूरत नहीं, इन…JNU विवाद में कन्हैया का PM पर हमला, बोले- मोदी…गुलाबी जश्न में डूबा कोलकाता, अभी से ईडन में दिख…नमूना है पाक का हर पत्रकार, तौबा-तौबा और चांद नवाब…हो गया कन्फर्म : 25 नवंबर को बनेगी महाराष्ट्र में…Video : साक्षी के बर्थडे पर रोमांटिक हुए माही, इस अनोखे…एकता कपूर ने खोला अपनी अंगूठियों का राज, एक उंगली…बुजुर्ग ने प्रणाम की जगह बोला राम-राम, गुस्साए दबंग ने…भारत में आज होगा लॉन्च होगा Realme का ये धांसू…आधी रात में नींद का खुलना खतरनाक, जानिए क्या संकेत…जोक्स: होली खेलते हुए साली से बोला जीजा- कौन से…SBI ने दो कस्टमर्स को दिया एक ही अकाउंट नंबर,…डायबिटीज कंट्रोल करने के लिए बेस्ट है ये चीज, जान…शादी के दिन मांगे आठ लाख, न दे सका बाप…6 साल की बच्ची बनी दिव्यांग बाप का सहारा, करती…बद कमरे में मिली युवक की लाश, हाथ पर लिखा-…आधार कार्ड बनाने वाले ने बना लिया WhatsApp ग्रुप, जोड़ीं…बलात्कार के बाद हो रहे थे दोनों फरार, लेकिन किस्मत…लवर संग भागी तो बहन को भी साथ ले गई,…बिहार सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, 1500 से ज्यादा…

भीषण बारिश से नदी में तब्दील हुई सड़कें, ड्रम की नाव में सवार होकर विदा हुए दुल्हन, देखें वीडियो

बिहार में बाढ़: मूसलाधार बारिश से नदी में तब्दील हुई सड़कें, ड्रम की नाव में सवार होकर विदा हुए दूल्हा-दुल्हन, देखें वीडियो

नेपाल में लगातार भारी वर्षा होने से बाढ़ आ गई है और जगह–जगह भूस्खलन हो रहे हैं। इसकी वजह से कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई है जबकि 24 लोग लापता हैं। इसके अलावा 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं और 50 से ज्यादा लोगों को बचाया गया है। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार पत्र हिमालयन टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, बाढ़ से नेपाल के ज्यादातर इलाके जलमग्न हो गए हैं। बचाव टीमें प्रभावित इलाकों में राहत, खोज और बचाव कार्यों में लगी हुई हैं। नेपाल से पानी छोड़े जाने के कारण भारत के बिहार राज्य में तबाही भी शुरू हो गई है। सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चम्पारण और दरभंगा में बाढ़ आ गई है। कई जगहों पर नदी के तटबंध और सड़कें टूट गई हैं।

वहीं बिहार के फारबिसगंज के एक वीडियो सामने आया है, जिसमें शादी के बाद एक दुल्हन को ड्रम की नाव पर बिठाकर विदा किया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि प्लास्टिक के ड्रम से बनी एक नाव में दूल्हा और दुल्हन बैठे हुए हैं, जबकि कुछ लोग आधे पानी में डूबे हुए उनके साथ में चल रहे हैं।

नेपाल में बाढ़ संभावित इलाकों से लोगों को विस्थापित कर सुरक्षित इलाकों में पहुंचाया  गया है। यातायात बुरी तरह प्रभावित है, सभी प्रमुख राजमार्गों पर लोगों का आवागमन बाधित है। ऐसा अनुमान है कि लगभग 6,000 लोग बाढ़ के पानी से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, उनके घरों में पानी भर गया है।

नेपाल पुलिस बोली

नेपाल पुलिस ने अपने समाचार बुलेटिन में कहा कि बारिश से होने वाली आपदाओं ने पूरे देश में तबाही मचाई है। अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 43 हो गई है। उन्होंने बताया कि ललितपुर, कावरे, कोटंग, भोजपुर और मकनपुर सहित विभिन्न जिलों से लोगों के मारे जाने की सूचना है। गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘बचाव अभियान से जुड़े काम तेज कर दिए गए हैं।’

नेपाल आपातकालीन कार्यसंचालन केंद्र के प्रमुख बेद निधि खानल ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि देशभर में 200 से अधिक स्थानों की पहचान मानसून संबंधित आपदाओं के लिए अतिसंवेदनशील क्षेत्र के रूप में की गई है। बचाव दल, राहत कार्यों, खोज और बचाव कार्यों में जुटे हुए हैं।

यहां हुईं मौतें

राजधानी काठमांडू के भी कुछ हिस्से में भी बाढ़ का पानी भर गया है।  मृतकों में तीन सदस्य एक ही परिवार के थे। काठमांडू स्थित उनके घर की दीवार ढहने से तीनों उसकी चपेट में आ गए थे। इनके अलावा तीन अन्य लोग पूर्व के खोतांग जिले में एक भूस्खलन में मारे गए।

Share this post

scroll to top