उत्तर प्रदेश

सपा के ये पूर्व विधायक हैं फरार, गिरफ्तारी पर होगा ढाई लाख का इनाम

बसपा के पूर्व विधायक राजूपाल हत्याकांड में फरार चल रहे पूर्व सपा विधायक अशरफ उर्फ खालिद आदिम की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी प्रयागराज ने पचास हजार से इनाम की राशि बढ़ाकर ढाई लाख करने के लिए शासन से संस्तुति कर दी है। आपको बता दें कि इसी मामले में सीबीआई ने पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट अनुराधा शुक्ला की कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। जिसकी सुनवाई की 30 अगस्त निर्धारित की गयी है। 
 
कोर्ट में दाखिल चार्टशीट में अतीक व उसके भाई समेत दस को आरोपी बनाया है। सभी के खिलाफ हत्या, हत्या की साजिश व हत्या का प्रयास समेत कई अन्य धाराओं में आरोप पत्र दाखिल किया गया है। इसी मामले में लम्बे समय से फरार चल रहे अशरफ की गिरफ्तारी के लिए अब तक प्रयास जारी है। इसी प्रयास को तेज करते हुए एसएसपी ने इनामी की राशि ढाई लाख करने के लिए शासन को पत्र भेजा है।
 
आपको बता दें कि प्रयागराज पश्चिमी क्षेत्र में 25 जनवरी 2005 कोब सपा के विधायक राजू पाल की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गोलीबारी में देवीपाल व संदीप यादव की भी मौत हुई थी और दो लोग घायल हुए थे।
मामले में विधायक राजू पाल की पत्नी पूजा पाल ने धूमनगंज थाने में अतीक व उनके भाई अशरफ उर्फ खालिद आदिम को नामजद किया था। 12 दिसम्बर को 2008 को इस मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंप दी गई।
Back to top button