जरा हट के

26 साल बाद लौटा दिया वो बच्चा जिसे पैदा होते ही था चुराया, दिलचस्प है वजह

Image result for नवजात

अक्सर ये तो आपने सुना होगा घरो में नौकर-नौकरानी द्वारा किसी सामान या पैसे की चोरी कर कर ली है.  लेकिन यहाँ चीन के बीजिंग शहर में एक नौकरानी ने पैसे नहीं बल्कि अपनी मालिक के बच्चे की ही चोरी कर ली थी. और अब इस चोरी का 26 साल बाद खुलासा हुआ है.

मिली जानकारी के मुताबिक 1992 में बीजिंग में रहने वाली महिला शियांग पिंग के दो नवजात बच्चे हुए लेकिन दोनों की मौत हो गई.  इसके बाद उसे कुछ लोगों ने उसे बताया अगर वह किसी के बच्चे को चोरी कर ले तो उसका भाग्य बदल जायेगा और वो एक और बच्चे को जन्म दे पाएगी. उसे ये बात समझ में आ गयी और वो शियांग पिंग बीजिंग में ही एक घर में मेड का काम करने लगी. उसी घर से कुछ दिन बाद शियांग ने मालिक का 15 महीने का बच्चा चोरी कर वो वहा से भाग गई. चोरी के करीब तीन साल बाद शियांग पिंग ने एक बेटी को जन्म दिया.

जन्म लेते ही चुरा लिया था बच्चा, 26 साल बाद लौटाया, जानिए क्यों?

करीबन 26 साल बीत जाने के बाद शियांग पिंग का दिमाग अचानक बदला और उसे लगा की जो उसने किया वो गलत किया था तो उसने सोचा कि बच्चे को इसके अपने मां बाप के पास बोबरा  छोड़ दिया जाए. वह अपने उसी मालिक के घर जाती है और पूरी कहानी सुनाती है. लेकिन शियांग को हैरत तब होती है जब वहां लोग उसे बताते हैं कि उनका बच्चा तो उसी समय मिल गया था. इसके बाद शियांग पिंग कोर्ट का दरवाजा खटखटाती है और कोर्ट बच्चे का डीएनए टेस्ट का आदेश देता है. अंततः शियांग पिंग की जीत होती है और बच्चे को अपने परिवार के पास छोड़ दिया गया. लेकिन सवाल अब भी बरकरार है कि जो बच्चा मालिक को मिला था वह कौन था.

Back to top button