UP Board Result: तारीखों का हुआ ऐलान, जानें कब आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

UP Board Class 10th and Class 12th Result- Khabar IndiaTV

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के नतीजे जल्द ही आ सकते हैं…

लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के नतीजे जल्द ही आ सकते हैं। हालांकि, जैसा कि कहा जा रहा था कि इस बार नतीजे 15 से 20 अप्रैल के बीच आ जाएंगे, ऐसा कुछ नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, इस बार यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर के रिजल्ट 27 से 30 अप्रैल के बीच आ सकते हैं। गौरतलब है कि इस बार कड़ाई की वजह से लाखों छात्रों ने इंटर और हाई स्कूल की परीक्षा छोड़ दी थी।

गौरतलब है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद 16 अप्रैल से नया शैक्षणिक सत्र शुरू करने की योजना थी। ऐसे में छात्र-छात्राओं के साथ ही अभिभावक भी नतीजों के इंतजार में थे। साथ ही इस बात की भी संभावनाएं जताई जा रही थीं कि ऐसा होने की स्थिति में 15 अप्रैल तक नतीजे आ सकते हैं। यहां तक कि पिछले दिनों एक कार्यक्रम में राज्य के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि 10वीं और 12वीं के रिजल्ट 15 अप्रैल तक जारी कर दिए जाएंगे, जिसके बाद नया सत्र 16 अप्रैल से शुरू हो जाएगा।

यहां पर चेक करें अपना रिजल्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in का रुख कर सकते हैं। इसके आसाला upmspresults.up.nic.in, indiaresults.com, examresults.net और results.nic.in जैसी वेबसाइट्स पर भी रिजल्ट चेक किया जा सकता है। यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को अपना रिजल्ट चेक करते वक्त अपना ऐडमिट कार्ड साथ रखने की सलाह दी जाती है। आपसे रोल नंबर के अलावा परीक्षा केंद्र और विषय आदि भी पूछा जा सकता है।