सेहत

सोने से पहले करें ये वाला काम, हमेशा के लिए दूर होंगे आंखों के नीचे पड़े काले घेरे

इसमें कोई शक नहीं कि आज के समय में न केवल लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी अपने चेहरे को खूबसूरत दिखाने के लिए कई तरह की चीजों का इस्तेमाल करते है. जी हां वास्तव में आज के समय लड़कियों से ज्यादा लड़के अपनी फेस ब्यूटी का ज्यादा ध्यान रखते है. गौरतलब है कि जब चेहरे पर इतनी सारी चीजों का इस्तेमाल होता है तब कुछ समय के लिए तो आपका चेहरा खिल जाता है, लेकिन इसके साथ ही आपके चेहरे को कई तरह के नुक्सान भी पहुँचते है. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चेहरे पर तरह तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बाद आपका चेहरा धीरे धीरे मुरझाने लगता है.

यहाँ तक कि आपकी आँखों के नीचे काले घेरे तक पड़ जाते है. हालांकि कुछ लोगो का चेहरा पहले से ही काफी खूबसूरत होता है, लेकिन उनकी आँखों के नीचे काले घेरे होने के कारण उनकी खूबसूरती कही खो सी जाती है. अब इसमें तो कोई शक नहीं कि आंखे चेहरे का आईना होती है. इसलिए ये जरुरी है कि आप आँखों के साथ साथ आँखों के इर्द गिर्द बने काले घेरो का भी उतना ही ख्याल रखे और इन काले घेरो को दूर हटाने की कोशिश करे.

बरहलाल अगर आप भी अपनी आँखों के काले घेरो से परेशान हो चुके है, तो आज हम आपको इनसे छुटकारा पाने का एक ऐसा नुस्खा बताएंगे, जिसे आजमाने के बाद आपकी आंखे एकदम खिल जाएँगी. जी हां इस नुस्खे को आजमाने के बाद आपकी आँखों के काले घेरे हमेशा के लिए दूर हो जायेंगे. बता दे कि यह एकदम घरेलू नुस्खा है. इसलिए आप बेझिझक हो कर इसका इस्तेमाल कर सकते है. तो चलिए अब आपको इस चमत्कारी नुस्खे के बारे में विस्तार से बताते है.

१. गौरतलब है कि आज जिस नुस्खे के बारे में हम आपको बताने जा रहे है, उसे बनाने के लिए आपको निम्बू और टमाटर की जरूरत पड़ेगी. जी हां ये दोनों ही चीजे आपको बड़ी आसानी से बाजार में मिल जाएँगी.

२. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि टमाटर का इस्तेमाल सलाद के रूप में खाने के लिए भी किया जाता है और त्वचा को चमकदार बनाने के लिए भी किया जाता है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो टमाटर का इस्तेमाल करके आप आँखों के नीचे पड़े काले घेरो से निजात पा सकते है.

३. गौरतलब है कि इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले टमाटर का रस निकाल लीजिये. फिर उस रस में एक चम्मच निम्बू का रस मिला लीजिये. इसके बाद इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिला कर इनका पेस्ट बना लीजिये. बरहलाल इस पेस्ट को अपनी आँखों के नीचे लगा लीजिये. जी हां आपकी आँखों के नीचे जहाँ काले घेरे है, वहां इस पेस्ट को लगा लीजिये.

इसके बाद इसे पंद्रह मिनट तक ऐसे ही रहने दे और फिर ठंडे पानी से धो लीजिये. बता दे कि आपको रोज पांच दिनों तक सोने से पहले ऐसा ही करना है. इससे आपकी काले घेरो की समस्या खत्म हो जाएगी.

हमें उम्मीद है कि इस नुस्खे को आजमाने के बाद न केवल आपकी आंखे बल्कि आपका चेहरा भी खिलने लगेगा.

Back to top button