मायानगरी

इस मशहूर अदाकारा की बेटी है ये अभिनेत्री, नाम जानकर नहीं होगा यकीन

बॉलीवुड की बात की जाए तो ऐसे कई सारे सितारे हैं जिन्होने काफी कम समय में खूब नाम कमाया और लोगों के दिलों में जगह भी बनाया लेकिन उनमें से कुछ कलाकार अब हमारे बीच नहीं रहे लेकिन आज भी लोगों को उनकी बेहद याद आती है और किसी को विश्वास नहीं हो पाता है कि वो हमारे बीच अब नहीं है। जी हां आज हम आपको एक ऐसे ही कलाकार के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि कोई और नहीं बल्कि सलमान खान की स्क्रीन माँ के नाम से मशहूर रहीं छोटे और बड़े परदे की अभिनेत्री रीमा लागू हैं।

जी हां जैसा कि आप सभी जानते हैं कि उनका पिछले साल स्वर्ग बास हो गया था लेकिन उनके प्रति अभी भी लोगों का प्‍यार कम नहीं हुआ है।दिल का दौरा पड़ने से 59 साल की उम्र में रीमा की स्वर्ग बास हो गई। फिल्मों में ही नहीं बल्‍क‍ि असल जिंदगी में भी रीमा की छवि एक ऐसी मॉडर्न मां की रही, जिसने अपने दम पर सब कुछ किया।

उन्होने जो कुछ भी पाया वो केवल अपने मेहनत के बल पर ही पाया जी हां उनकी इस मुकाम के पीछे उनकी संघर्ष भरी कहानी थी। रीमा लागू को बचपन से ही एक्ट‍िंग का शौक था और यही वजह है कि कम उम्र में ही उन्होंने फिल्मों से नाता जोड़ लिया और बाल कलाकार के तौर पर 9 फिल्में कर डालीं। मराठी टीवी वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार रीमा पर एक्ट‍िंग का फितूर ऐसा था कि उन्होंने अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करते ही एक्ट‍िंग के क्षेत्र में कदम रख दिया।

लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं रीमा की बेटी के बारे में जिनका नाम मृण्मयी है। जी हां ये भी एक साउथ एक्ट्रेस है। वैसे बताते चलें कि मृणमयी टीवी इंडस्ट्री और हिन्दी फिल्मों में ज्यादा एक्टिव नहीं हैं। वह ज्यादातर मराठी फिल्मों में ही नजर आईं। हालांकि मृणमयी ने आमिर खान को फिल्म ‘3 ईडियट्स’ में असिस्ट किया था। आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि बता दें कि वो अपनी मां के ही नक्शे कदमों पर चलकर एक अच्छी बॉलीवुड अदाकारा बनना चाहती है खबरें तो ये भी है कि वो जल्‍द ही बॉलीवुड में भी एंट्री करने वाली है।

मृण्मयी बॉलीवुड में भले ही एक्टिव नही हैं लेकिन मराठी फिल्मों में मृण्मयी काफी एक्टिव हैं। अपनी मां की पसंद को देखते हुए मृण्मयी भी अब टीवी शोज़ में नज़र आने वाली हैं। खूबसूरती के मामले में मृण्मयी किसी भी बॉलीवुड अदाकारा से कम नही हैं। मृण्मयी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन किसी ना किसी वजह से सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरती रहती हैं मराठी एक्ट्रेस मृण्मयी अब जल्द ही हिंदी फिल्मों और टीवी सीरियल्स में अपना करियर बनाने की तैयारी में हैं।

Back to top button