Breaking News
Home / धर्म / लाल तीखी मिर्च बदल देगी आपकी किस्मत, होगी हर मनोकामना पूरी, करे ये उपाय

लाल तीखी मिर्च बदल देगी आपकी किस्मत, होगी हर मनोकामना पूरी, करे ये उपाय

Image result for लाल मिर्च तोटक

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने  के बारे में सोचेंगे भी नहीं  क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है।  वर्तमान समय में भी पूजा पाठ करने की परंपरा को निभाया जा रहा है, ऐसा माना जाता है कि पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।पूजा करने से मन की शांति प्राप्त होती है और घर परिवार में किसी भी प्रकार की मुसीबत नहीं आती है परंतु पूजा करने के भी कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना बहुत ही आवश्यक है।

लाल मिर्च बदल देगी आपकी किस्मत, 

  • लाल मिर्च का इस्तेमाल लगभग सभी घरों में होता है। लाल मिर्च खाने के स्वाद को बढ़ा देती है। लाल मिर्च के इस्तेमाल से खाने को और भी लजीज बनाया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लाल मिर्च न सिर्फ आपके खाने का स्वाद बढ़ा सकती है, बल्कि यह आपकी किस्मत को भी चमका सकती है। जी हां आपको जानकार थोड़ी हैरानी जरूर होगी लेकिन यह बात बिलकुल सच है। दरअसल लाल मिर्च के कुछ ऐसे टोटके हैं जिन्हें करने से आपकी किस्मत चमक सकती है। तो चलिए जानते हैं कि लाल मिर्च किस तरह से आपके जीवन में खुशियां बिखेर सकती है।
  • एक कपड़ें में 5 सूखी लाल मिर्च को बांधकर उसे अपने बिस्तर के नीचे रख लीजिए। यह टोटका आपका स्वास्थ हमेशा सही रखता है। अगर आप ऐसा करते है तो आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई भी परेशानी नहीं हो सकती। आप जानते हैं कि लाल मिर्च का प्रयोग नज़र से बचने के लिए किया जाता है। जिस व्यक्ति को नज़र लग जाए उसके ऊपर से लाल मिर्च घुमाकर फेंक दें। लाल मिर्च बुरी नज़र को हटाती है। अगर आप अपनी किस्मत चमकाना चाहते हैं या फिर किसी खोए हुए खजाने को पाना चाहते हैं या फिर अपनी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करना चाहते हैं तो आपको पूरे नियम के साथ लाल मिर्च का प्रयोग करना चाहिए।
  • इसके लिए सोने से पहले लाल मिर्च को अपने सिर के नीचे रखना होगा। ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। लाल मिर्च का कोई भी प्रयोग या उपाय करने से पहले इस बात को जान लें कि इसके लिए आपको थोड़ी सावधानी भी बरतनी होगी वरना आपको तकलीफ भी उठानी पड़ सकती है। जब भी लाल मिर्च के किसी टोटके का प्रयोग करें तो अपनी आंख पर पट्टी बांध लें वरना इससे आपको तकलीफ हो सकती है। अगर आपके घर में किसी ने काला जादू किया और आप उससे निदान चाहते हैं तो शाम को घर में लाल मिर्च जलाएं। इससे काला जादू भी दूर होगा और घर के सदस्यों पर भी किसी बुरी नज़र का प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com