Breaking News
Home / गैजेट ज्ञान / दमदार कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Realme X, जानिए कीमत और खूबियां 

दमदार कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Realme X, जानिए कीमत और खूबियां 

Realme X

हर रोज़ भारतीय बाज़ार में टेलिकॉम कंपनियां  अपने लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन लॉन्च करती है. जिसमे  लेटेस्ट कैमरा और भी लेटेस्ट फीचर रहते है. जो ग्राहकों को पसंद भी आते है. जिनकी तलाश में युजेर्स  को तलाश भी रहती है और क्यों ना हो आज के समय को देखते हुए हर किसी की इच्छा होती है उसके पास लेटेस्ट टेक्नोलॉजी  वाला स्मार्ट फ़ोन हो जो किसी भी स्मार्ट फ़ोन को टक्कर दे सके तो अब आपका इंतजार ख़त्म हुआ देश की दिग्गज कंपनी चीनी स्मार्टफोन कंपनी Oppo की सबसिडरी Realme ने चीन में Relme X स्मार्टफ़ोन को  भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया है.  बता दे चीन की कंपनी ओपो है और इसने एक सब ब्रांड के तौर पर भारत में Realme का नाम शुरू किया, अब यही  सब ब्रांड चीन में भी लॉन्च हो गया है. उम्मीद है आप थोड़ा भी कन्फ्यूज नहीं हुए होंगे. अब बात करतें हैं इस स्मार्टफोन की.

जानिए क्या है इस स्मार्टफ़ोन में खास 

  • Realme X इस सब ब्रांड का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है. हालांकि कंपनी ने इस इवेंट में Realme X Youth Edition भी लॉन्च किया है.  Realme X में 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 का है. इसमें ऐमेलोड डिस्प्ले यूज किया गया है और इस स्मार्टफोन में ट्रेंड के लिहाज से अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है.
  • Realme X में Qualcomm Snapdragon 710 चिपसेट दिया गया है और इसके साथ Adreno 616 GPU है. इस फोन में 8GB रैम है और इंटर्नल स्टोरेज 128GB की है. माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया गया है. बॉडी इसकी 3D ग्लास्टिक है ग्लास और प्लास्टिक जो भी कह लें.
  • Realme X में फोटॉग्रफी के लिए 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. कंपनी ने इस बार Sony IMX586 सेंसर यूज किया है. फोन के रियर में दो कैमरे हैं. पहला 48 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा है. कंपनी के मुताबिक इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का भी सपोर्ट दिया गया है. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.  सेल्फी के लिए पॉप अप कैमरा का यूज किया गया है.
  • Realme X में भी ओपो की फास्ट चार्जिंग टेक VOOC 3.0 दी गई है. कंपनी का दावा है कि यह 80 मिनट में स्मार्टफोन को फुल चार्ज कर देगी. बेहतर साउंड क्वॉलिटी के लिए कंपनी ने इसमें Dolby Atmos का यूज किया है. यह स्मार्टफोन Android Pie बेस्ड Color OS 6 पर चलता है.

Realme X, Realme X Lite की कीमत

  • चीन में Realme X की कीमत की शुरुआत 1,499 युआन (लगभग 15,300 रुपये) से शुरू है. दूसरे वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल मेमोरी दी गई है और इसकी कीमत 1599 युआन (लगभग 16300 रुपये) है. 8GB रैम और 128GB इंटर्नल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1799 युआन (लगभग 18300 रुपये) रखी गई है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com