गैजेट ज्ञान

REALME  इस शानदार स्मार्टफोन का कैमरा उड़ा देगा सबके होश, जानिए और भी खास बाते..

Image result for REALME 

हर रोज़ भारतीय बाज़ार में टेलिकॉम कंपनियां  अपने लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन लॉन्च करती है. जिसमे  लेटेस्ट कैमरा और भी लेटेस्ट फीचर रहते है. जो ग्राहकों को पसंद भी आते है।  जिनकी तलाश में युजेर्स  को तलाश भी रहती है और क्यों ना हो आज के समय को देखते हुए हर किसी की इच्छा होती है उसके पास लेटेस्ट टेक्नोलॉजी  वाला स्मार्ट फ़ोन हो जो किसी भी स्मार्ट फ़ोन को टक्कर दे सके तो अब आपका इंतजार ख़त्म हुआ।

मिली जानकारी के मुताबिक बता दे कि चीनी दिग्गज स्मार्टफ़ोन कंपनी Realme अपने Realme 5 और Realme 5 Pro के बाद अगले स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है. इस स्मार्टफोन की खास बात ये होगी कि इसमें 64 मेगापिक्सल का कैमरा सेट अप दिया जाएगा. इसके अलावा इसमें आपको पॉप-अप सेल्फी कैमरा और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल सकता है. इस सप्ताह लॉन्च हुए स्मार्टफोन्स Realme 5 और Realme 5 Pro में पहले 64 मेगापिक्सल कैमरा होने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन बाद में Realme 5 Pro को 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च किया गया. अब कंपनी ने एक इमेज के जरिए इस बात का खुलासा किया है कि Realme XT को 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च किया जा सकता है

. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

अगर बात करें Realme XT के 64 मेगापिक्सल वाले क्वॉड कैमरे की तो हाल ही में Samsung ने ISOCELL Bright GW1 सेंसर को पेश किया है. इस सेंसर को 64 मेगापिक्सल के साथ लॉन्च किया गया है। Realme XT में Samsung के इसी सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है. Realme XT के 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का माइक्रो सेंसर दिया जा सकता है. इसमें भी Realme X की तरह ही 25 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Realme XT में भी Realme X की तरह ही 6.53 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है. इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है. हालांकि Realme X में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. Realme XT को अगले महीने या फिर अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन को Rs 25,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है.

Back to top button