Breaking News
Home / ख़बर / पढ़े लेडीज ! इन घरेलु टिप्स के इस्तेमाल से पा सकते हैं आप मनचाहा निखार और गोरापन

पढ़े लेडीज ! इन घरेलु टिप्स के इस्तेमाल से पा सकते हैं आप मनचाहा निखार और गोरापन

आपको हमेशा अपने ब्यूटी को निखारने के लिए क्रीम और सीरम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। आपके निखार के लिए आपकी रसोई पेंट्री आपकी इसमें सहायता कर सकती है। एवोकैडो,हल्दी, खीरा, अंडे, शहद इत्यादि घरेलू प्रोडक्ट आपके चेहरे को प्राकृतिक रूप से चमक दे सकती हैं। ये सभी सामग्री आपकी त्वचा पर अद्भुत काम कर करती है।

एवोकैडो

शहद, खीरे, हल्दी और अंडे तक, इनमें से प्रत्येक के साथ एवोकैडो पेस्ट मिलाकर लगाने से आपकी त्वचा को पोषण, मॉइस्चराइज प्राप्त होता है। इसकी मलाईदार बनावट के कारण इसे लगाना काफी आसान होता है और जिसको लगाने पर आपको एक प्राकृतिक चमक प्रदान होती है।

हल्दी

हल्दी में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं, जिससे यह त्वचा के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है। चंदन पाउडर को हल्दी के साथ मिलाकर घर पर मास्क बनाकर इस्तेमाल करे। यह निशान और अन्य अशुद्धियों से छुटकारा पाने में आपकी मदद करता है।

शहद

यदि आपके चेहरे पर बहुत अधिक काले धब्बे हैं, तो उन्हें हटाने के लिए शहद और चूने के मिश्रण का उपयोग करें। यह प्राकृतिक स्वीटनर भी अशुद्धियों से छुटकारा पाने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है।

अंडे

अंडे वे फैटी एसिड और प्रोटीन से भरपूर होते हैं, जो ऊतकों की मरम्मत कर सकते हैं और आपकी त्वचा को फर्म बना सकते हैं। यह इसे हाइड्रेट भी कर सकता है और इसे मुलायम करता है।

दही

दही में जस्ता सनबर्न को शांत करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, चूंकि दही में एंटीफंगल गुण होते हैं इसलिए यह फंगल संक्रमण से लड़ सकता है। इसमें शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट भी हैं जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले मुक्त कणों को रोकते हैं। मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए, आप एक्सफोलिएशन के लिए भी इसका उपयोग कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com