क्राइम

गज़ब का अंधविश्वास : अस्पताल में तंत्र-मंत्र की दुकान, तलवार लेकर आत्मा लेने पहुंचा परिवार !

कुछ बाते अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है आज की दुनिया में अभीकुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे.

ये दिल दहला देने वाला मामला  मध्य प्रदेश के रतलाम जिला अस्पताल से सामने आया है. बता दे विज्ञान के इस जमाने में भी लोग इस कदर तंत्र-मंत्र का सहारा लेते है ये बेहद चौंकाने वाला मामला हैं.  एक ऐसी ही हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आयी है.  जिला अस्पताल में अंधविश्वास का चरम उस वक्त देखने को मिला, जब आत्मा को हॉस्पिटल  से ले जाने की बात कहकर ड्रेसिंगरूम में झाड़-फूंक और तंत्र-मंत्र का सहारा लिया गया. लोगों ने इसे आदिवासी परंपरा का हिस्सा बताया. वहीं, अस्पताल प्रशासन चुप-चाप इस अंधविश्वास को देखता रहा और रोकने की जहमत भी नहीं उठाई.

जानिए क्या है मामला 

मिली जानकारी के मुताबिक बताते चले मध्य प्रदेश के रतलाम जिला अस्पताल के ड्रेसिंग रूम में एक परिवार तंत्र-मंत्र का सहारा लेता नजर आया. आत्मा की शांति के नाम पर कुछ लोग जिला अस्पताल के ड्रेसिंग रूम में आए. उनके हाथों में तलवारें थीं. इस दौरान वह मंत्र पढ़ते  दिखाई दिए. कुछ देर तक तंत्र-मंत्र करने के बाद बाद ये लोग अपने घर की ओर रवाना हो गए.

अस्पताल प्रशान ने भी नहीं रोका
जिला अस्पताल में डॉक्टरों की मौजूदगी में यह सब होता रहा. कोई भी इसे रोकने वाला नजर नहीं आया. वहीं मामले का वीडियो सामने आने के बाद अब जिला अस्पताल के जिम्मेदार पद पर बैठे अधिकारी इसे गलत ठहरा रहे हैं.

Back to top button