Breaking News
Home / मनोरंजन / मायानगरी / दशकों से देश को है जिसका इंतजार, क्या ‘गली बॉय’ कर सकेगी वो कमाल ?

दशकों से देश को है जिसका इंतजार, क्या ‘गली बॉय’ कर सकेगी वो कमाल ?

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर ‘गली बॉय’ ने 92 वें ऑस्कर अवार्ड्स में अपनी ऑफिशियल एंट्री कर ली है.  भारत की ओर से इस फिल्म को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की कैटेगरी में ऑस्कर के लिए भेजा गया है. इंडियन फिल्म फेडरेशन ने शनिवार को इस बात की घोषणा की है.

जोया अख्तर द्वारा निर्देशित इस फिल्म को इसी साल फरवरी में पूरे देश में रिलीज किया गया था. इस फिल्म में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट के अलावा विजय राज, कल्कि कोचिन, सिद्धार्थ चतुर्वेदी, विजय वर्मा और अमृता सुभाष ने भी अहम भूमिका निभाई है.

गली बॉय में रणवीर सिंह ने मुराद का किरदार निभाया था. मुराद मुंबई के स्लम से रैपर होता है, जो अपने सामाजिक-आर्थिक हालात से ऊपर उठकर स्टार बनना चाहता है. ये फिल्म स्ट्रीट रैपर डिवाइन और नेजी से प्रेरित थी.

गली बॉय को इससे पहले भी वाहवाही मिली है. फिल्म को इससे पहले बेस्ट एशियन फिल्म कैटेगरी में NETPAC अवॉर्ड मिला था. ये अवॉर्ड समारोह साउथ कोरिया में आयोजित हुआ था. वहीं, इस साल अगस्त में मेलबर्न में हुए इंडियन फेस्टिवल में गली बॉय को बेस्ट फिल्म का खिताब मिला था. बता दें कि ऑस्कर समारोह अगले साल फरवरी में आयोजित होना है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com