Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / सपा का किला ढहाने का मिला बड़ा इनाम, रामनरेश अग्निहोत्री बने कैबिनेट मंत्री

सपा का किला ढहाने का मिला बड़ा इनाम, रामनरेश अग्निहोत्री बने कैबिनेट मंत्री

मैनपुरी । मैनपुरी जनपद से भोगांव के विधायक रामनरेश अग्निहोत्री ने गुरुवार को योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। वह समाजवादी पार्टी के गढ़ सेंध लगाने वाले एक मात्र मैनपुरी से भाजपा विधायक हैं। उनके मंत्री बनने से भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों में खुशी का माहौल देखा जा रहा है।

प्रदेश में सरकार बनने के ढाई साल बाद बुधवार को लखनऊ स्थित राजभवन में योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ। इस दौरान मैनपुरी की भोगांव सीट से भाजपा विधायक रामनरेश अग्निहोत्री को कैबिनेट मंत्री बनाया गया। मैनपुरी को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता रहा है। यहां भाजपा का कभी कमल भी नहीं खिल सका था, लेकिन रामनरेश अग्निहोत्री ने भोगांव सीट को सपा के कब्जे से छीनकर भाजपा के खाते में डालने का काम किया था। बतौर इनाम उनको कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। रामनरेश अग्निहोत्री की मैनपुरी में गिनती उद्योगपतियों में होती है। रामनरेश अग्निहोत्री को 2017 के विधानसभा में 92,697 मत प्राप्त हुए थे। उन्होंने समाजवादी पार्टी को पूर्व प्रावधिक शिक्षा मंत्री आलोक शाक्य आलोक को हराकर इस सीट पर कमल खिलाने का काम किया था।

राजनाथ सिंह के करीबी माने जाते हैं रामनरेश अग्निहोत्री

विधायक रामनरेश अग्निहोत्री राजनाथ सिंह के करीबी माने जाते हैं। उनसे पहले भोगांव में भारतीय जनता पार्टी का कोई प्रत्याशी चुनाव नहीं जीता था। वर्ष 2017 के विधान सभा चुनाव में भाजपा नेता राहुल राठौर का भोगांव विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बनाया जाना लगभग तय था लेकिन अंत समय में उनका टिकट काटकर रामनरेश अग्निहोत्री को दिया गया था। रामनरेश अग्निहोत्री को टिकट दिलवाने में राजनाथ सिंह का हस्तक्षेप और योगदान माना जा रहा था। एक बार जब राजनाथ सिंह बतौर मुख्यमंत्री मैनपुरी आए थे तो उन्होंने रामनरेश अग्निहोत्री के घर जाकर खाना भी खाया था।

मैनपुरी में विधायक के आवास पर जश्न का माहौल

मैनपुरी में 2 दिनों से लगातार योगी मंत्रिमंडल में विधायक रामनरेश अग्निहोत्री को जगह मिलने की सुगबुगाहट से उनके समर्थकों में खुशी झलक रही थी। जैसे ही आज भाजपा विधायक ने शपथ ग्रहण की तो मैनपुरी में जश्न का माहौल देखा जाने लगा। ज्योति रोड स्थित विधायक के आवास पर समर्थकों ने आतिशबाजी चलाकर जश्न मनाया और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com