Breaking News
Home / ख़बर / 420 रुपए किलो सेब खरीदे मोदी के मंत्री, घर जाकर खुरचे तो निकला मोम !

420 रुपए किलो सेब खरीदे मोदी के मंत्री, घर जाकर खुरचे तो निकला मोम !

कृत्रिम रंग और केमिकल के जरिए फलों-सब्जियों को चमकीला बनाकर बाजार में बेचा जा रहा है. इस मिलावट के शिकार खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ही बन गए. जिसके बाद फल विक्रेता पर गाज गिरना ही था.

दरअसल मंत्री पासवान ने दिल्ली के खान मार्केट से 420 रुपए किलो के हिसाब से सेब खरीदे, लेकिन दुकानदार सेब को चमकाने के लिए उसपर मोम लगाकर केंद्रीय मंत्री को बेच दिया. जब घर पर सलाद बनाने के दौरान मंत्री को पता चला कि सेब पर मोम की परत चढ़ाई गई है तो उन्होंने गहरी नाराजगी व्यक्त की और जांच दलों की टीम भेज दी. जिसके बाद खाद्य और खानपान से जुड़ी कई एजेंसियों ने दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की.

राजधानी दिल्ली के बड़े लोगों का बाजार माने जाने वाले खान मार्केट की एक दुकान से यह सेब खरीदा गया था. इसकी कीमत 420 रुपए प्रति किलोग्राम थी, लेकिन रामविलास पासवान दुकानदार की चालाकी के शिकार हो गए. इसकी खबर मंत्री को तब लगी जब वह घर पर सलाद बनाने के लिए खुद सेब को काट रहे थे. सेब को काटने के दौरान पासवान के पूरे में हाथ में मोम लग गया. चाकू से खुरचने के बाद सेब से भारी मात्रा में मोम निकाला गया.

इसके बाद खाद्य और खानपान से जुड़ी कई एजेंसियों ने दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की. उपभोक्ता मंत्रालय की टीम ने खान मार्केट की उस दुकान पर छापा मारा जहां से फल खरीदा गया था. अधिकारियों को सभी फलों पर वैक्स और केमिकल लगा हुआ पाया. बता दें कि सेब को काफी दिनों तक तरोताजा और उसकी चमक बनाए रखने के लिए बाजार में उतारने के पहले दुकानदार उस पर मोम का लेप चढ़ा देते हैं.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com