राजनीति

‘चौकीदार चोर नहीं प्योर है, इंडिया का क्योर है’

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ के नारे को पलटते हुए मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित ‘विजय संकल्प सभा’ में एक नया नारा दिया। उन्होंने कहा, “चौकीदार चोर नहीं बल्कि प्योर है। चौकीदार का दोबारा प्रधानमंत्री बनना स्योर है और देश की समस्याओं का वो ही क्योर है।”

दिल्ली के उत्तर पूर्वी संसदीय क्षेत्र के यमुना विहार में ‘विजय संकल्प सभा’ को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने मुंबई में ताज होटल पर साल 2008 में हुए आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भले ही इस मामले में एक दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई हो लेकिन आतंकवाद के पोषक पाकिस्तान के खिलाफ तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने क्या कार्रवाई की यह देश की जनता को बताया जाना चाहिए।

उन्होंने मोदी सरकार द्वारा पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक पर कहा कि पुलवामा में 40 सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के जवाब में हमारी सरकार ने दृढ़ इच्छा शक्ति का परिचय दिया और पाकिस्तान की धरती पर जाकर आतंकवादी ठिकानों को ध्वस्त किया।

विपक्ष द्वारा एयर स्ट्राइक के सबूत मांगने पर राजनाथ ने कहा कि युद्ध में वीर बहादुर लाशें नहीं गिनते, यह काम अन्य लोगों का होता है। उन्होंने नीरव मोदी सहित तमाम आर्थिक भगोड़ों को वापस भारत लाने के लिए मोदी सरकार के प्रयासों का भी उल्लेख किया।

 

Back to top button