Breaking News
Loading...
Home / ख़बर / देश / रेलवे खुलेआम कर रहा मोदी का प्रचार, क्या कर रहा चुनाव आयोग ?

रेलवे खुलेआम कर रहा मोदी का प्रचार, क्या कर रहा चुनाव आयोग ?

चुनाव आयोग  चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी. आचार संहिता लागू होने के साथ ही राजनीतिक पार्टियां, उम्मीदवार, सत्ताधारी पार्टियां और मंत्री-प्रतिनिधियों को चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार ही काम करना होगा.  आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों के तहत संपत्ति विरूपण अधिनियम के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी ने नगरीय पालिका, ग्राम पंचायतों, विद्युत विभाग, लोक निर्माण विभाग को सार्वजनिक संपत्तियों पर लगे पोस्टर, बैनर, फ्लैक्स, हटाए जाने के निर्देश दिए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि तत्काल शासकीय भवनों एवं परिसरों से पोस्टर, बैनर, फ्लैक्स, दीवार लेखन को हटाया जाए।

कार्यालयों में किसी भी राजनैतिक व्यक्ति के चित्र नहीं रखें। उन्हें तत्काल प्रभाव से हटवाया जाए।  आदर्श आचार संहिता लागू होते ही प्रसाशन ने बैनर, पोस्टर व फ्लैक्स आदि एसडीएम दिनेश कुमार के नेतृत्व में नगर पालिका अमले द्वारा हटाने की ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है.

रेलवे ने उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां

इस बीच बताते चले रेलवे की टिकटों पर पीएम मोदी की तस्वीर होने के बाद मचे बवाल के बीच निर्वाचन आयोग की सख्ती के बाद रेल मंत्रालय ने टिकट वापस ले लिया था. मगर उत्तर प्रदेश में रेलवे की टिकट पर फिर से पीएम मोदी की तस्वीर नजर आई है| लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले रेलवे ने भले ही पीएम मोदी की तस्वीर वाले सभी टिकट वापस लेने की बात कही हो, मगर पीएम मोदी की तस्वीर और सरकार की योजना की डिटेल वाले टिकट अब भी यूपी के बाराबंकी शहर के रेलवे स्टेशन पर मिल रहे हैं| बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर रेलवे आचार संहिता की धज्जियां उड़ाता नजर आ रहा है|

ताज़ा मामला यूपी के बाराबंकी जिले से सामने आया है जहाँ  एक शख्स ने रविवार को शहर के रेलवे स्टेशन पर एक टिकट खरीदा, जिस पर पीएम मोदी की तस्वीर और सरकारी योजना के विवरण मौजूद थे| िकट के एक भाग पर प्रधानमंत्री आवास योजना का विवरण था तो दूसरे भाग पर पीएम मोदी की तस्वीर मौजूद थी.

रेलवे से टिकट खरीदने वाले शख्स मो. शब्बार रिजवी है| जब मीडिया ने उनसे बात की तो उन्होंने बताया कि मैंने बाराबंकी से वाराणसी जाने के लिए गंगा-सतलज एक्सप्रेस की टिकट ली. जब उन्होंने टिकट को देखा तो उन्हें इस पर पीएम मोदी की तस्वीर मौजूद दिखी| ुझे पता है कि अभी सभी जगह आचार संहिता लागू है और इस लिहाज से यह सही नहीं है. मैंने सुपरवाइजर से इसकी शिकायत करने की कोशिश की, मगर मुझे डांट कर भगा दिया गया. फिर मैंने मीडिया के कुछ लोगों को बुलाया, जिन्हें मैं जानता था.|

मोहम्मद शब्बार रिजवी का दावा 

उन्होंने कहा  अन्य लोगों को भी इसी तरह के टिकट जारी किए गए और उन लोगों ने भी इसका विरोध किया. बुकिंग ऑफिस पर मौजूद एक सुपरवाइजर ने मीडिया से कहा कि पीएम मोदी की तस्वीर वाली रोल प्रिटिंग मशीन में गलती से डाल दिया गया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com