कांग्रेस की ‘आधी’ कर्नाटक सरकार गई, जानिए क्या बोले राहुल गांधी

0
33

rahul gandhi says From its first day Cong JDS alliance in Karnataka was a target for vested interests

कर्नाटक में चल रहा राजनीतिक घमासान अब खत्म हो गया है। कर्नाटक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी फेल हो गए हैं। कर्नाटक में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई है। मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव एचडी कुमारस्वामी ने पेश किया था। विश्वासमत के पक्ष में 99 वोट पड़े, जबकि विरोध में 105 वोट पड़े। अब भाजपा कर्नाटक में सरकार बनाने की तैयारी में है।

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार गिरने के बाद कांग्रेस के पूर्व प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने कहा कि, सरकार बनने के पहले दिन से ही वह स्वार्थी लोगों के निशाने पर थी। आज सरकार गिरने के बाद कर्नाटक में लालच की जीत हुई है। कांग्रेस का कहना है कि साजिश के तहत गठबंध सरकार को गिराया गया है। कांग्रेस ने कहा है कि वह देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी।

राहुल गांधी ने मंगलवार देर रात ट्वीट कर कैप्शन में लिखा कि, अपने पहले दिन से ही कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन कुछ स्वार्थी लोगों के निशाने पर था।पार्टी के अंदर और बाहर के कुछ लोगों के निजी स्वार्थ की राह में यह गठबंधन रोड़ा था। लालच की जीत हुई, कर्नाटक के लोगों की ईमानदारी और लोकतंत्र की हार हुई।

सरकार गिरने के बाद कर्नाटक कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘जब भी बुराई जीतती है तो वह हमेशा क्षणिक होती है। सत्य की जीत होगी और लोकतंत्र आखिरकार जीतेगा। अच्छाई कायम रहती है और हम विजयी होंगे और जनादेश की अवहेलना करने वाले इस भ्रष्ट आचरण को उखाड़ फेंकेंगे। राज्य के लोगों का समर्थन देने के लिए धन्यवाद।’