ख़बरदेश

राहुल गांधी का दूसरा धमाका, अब किया युवाओं से बहुत बड़ा वादा

 

मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के दौरे पर पहुंचे। जयपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मिनिमम इनकम गारंटी स्कीम (NYAY) की चौतरफा तारीफ हो रही है। राहुल ने एक नई स्कीम की घोषणा करते हुए कहा कि अगर केंद्र में उनकी सरकार बनी तो युवा उद्यमियों को सरकार से अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी। राहुल ने कहा कि हम यह दोनों स्कीम जरूर लागू करेंगे। बीजेपी पर निशााना साधते हुए राहुल ने कहा कि एक हमारी सरकार है जो सच का साथ देती है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी है जो लोगों से झूठ बोलते हैं।

राहुल गांधी ने कहा, ‘मिनिमम इनकम गारंटी स्कीम के लिए कांग्रेस पिछले छह महीने से काम कर रही थी। बीजेपी ने भी यह स्कीम शुरू करने की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने लोगों से झूठ बोला और राशि 15 लाख बताया। हमने इसके लिए हमने दुनियाभर के तमाम इकोनॉमिस्ट से बात की। उनसे पूछा कि इस स्कीम को कैसे लागू किया जाए। तब जाकर हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं। इसके लिए हमने RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन से भी बात की। उन्होंने ने भी इस स्कीम की तारीफ की है।’

राहुल ने कहा, ‘शक्ति के लाखों कार्यकर्ताओं के जरिए हमें तुरंत जनता के विचारों का पता चल जाता है। आने वाले समय में हम शक्ति के कार्यकर्ताओं को पार्टी में बेहतर जगह देंगे।’ बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, ‘एक तरफ सच है और दूसरी तरफ झूठ। हमारा हिंदुस्तान सच्चाई का देश रहा है। यहां झूठ की हमेशा हार हुई है और आगे भी होगी। आज, देश में सबसे बड़ी बाधा बेरोजगारी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने मनरेगा का मजाक उड़ाया, जिसने ग्रामीण भारत के लाखों लोगों को रोजगार दिया।’

राहुल ने कहा, ‘2019 के बाद, कांग्रेस सरकार पहले 3 वर्षों के लिए युवा उद्यमियों को सरकार से अनुमति लेने से छूट देगी, ताकि वह विकास कर सकें।’ राहुल ने पत्रकारों को सलाह देते हुए कहा कि जैसे हमारे सशस्त्र बल हमारी सीमा की रक्षा करते हैं, वैसे ही हमारे पत्रकारों का कर्तव्य है कि वह सत्य की रक्षा करें। इस देश में, केवल सत्य की जीत होती है।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ा ऐलान किया है। राहुल गांधी ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा कि अगर देश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो हम हर साल देश के 20 फीसदी गरीब परिवारों को 72 हजार रूपये देंगे। ये पैसा सीधा गरीब के खाते में जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि हमारा देशवासियों से वादा है कि हम देश से गरीबी मिटा देंगे।

Back to top button