ख़बरराजनीति

पीएम पद के लिए ममता और मायावती में कौन है पसंद, ये जवाब दिए राहुल गांधी

राहुल गाँधी धीरे धीरे राजनीती में अपनी छाप छोड़ते जा रहे है. जिनके भाषण लोग सुनकर भूल जाया करते थे आज उनको बड़े ध्यान से सुनने लगे है. माना जाये तो राजनीती के दांव पेंच अब राहुल गाँधी के समझ में आने लगे है. जिससे अब वे एक परिपक्व नेता बनकर उभरे है.

अब उनसे कोई सवाल पूछ लो तो उनको अब समझ में आ गया है कि उस सवाल का जवाब कैसे देना है या उससे कैसे बचना है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब एबीपी न्यूज़ के पत्रकार दिबांग ने उनसे सवाल जवाब किये. जब उनसे पूछा गया कि पीएम पद के लिए ममता बनर्जी और मायावती में से आपको कौन पसंद है? तो राहुल गाँधी ने सूझ-बुझ से बड़ा ही सूंदर जवाब दिया.

हाल ही में एबीपी न्यूज़ को राहुल गाँधी ने इंटरव्यू दिया. इस इंटरव्यू को पत्रकार दिबांग ने लिया. जब दिबांग ने राहुल गाँधी से राजनितिक विरोधियों के बारे में पूछा तो राहुल गाँधी ने जवाब दिया कि वो सभी बड़े नेताओ की इज़्ज़त करते है. कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि निजी तौर पर मेरा ममता बनर्जी, मायावती या अखिलेश यादव के खिलाफ कुछ नहीं है. राहुल गाँधी का कहना है कि वो नफरत की राजनीती नहीं करते.

आपको बता दे जब राहुल गाँधी से पत्रकार दिबांग ने पूछा कि आपको पीएम पद के लिए ममता और मायावती में से कौन पसंद है. इस सवाल पर भी राहुल गाँधी ने राजनितिक जवाब देते हुआ कहा कि मेरा मकसद संघ और मोदी को हराना है. उन्होंने आगे कहा कि आप मुझे अपने लक्ष्य से भटकाने का काम कर रहे है. लेकिन मैं इन सब बातो में नहीं आने वाला. जो आपने सवाल पूछा मैं इस सवाल में फसने वाला नहीं हूं. उनका जवाब सुनकर तो लगता है कि गाँधी में अब राजनीती परिपक्वता आ चुकी है.

Back to top button