ख़बरदेश

वायनाड में राहुल: रोडशो में हुआ हादसा, तीन पत्रकार जख्मी, एंबुलेंस में ले गए कांग्रेस अध्यक्ष

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को केरल की वायनाड लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया. नामांकन के वक्त पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. नामांकन के बाद राहुल गांधी ने वायनाड में ही प्रियंका गांधी के साथ रोड शो किया. इस दौरान एक हादसा भी हो गया जिसमें तीन पत्रकार जख्मी हो गए.

राहुल गांधी के रोड शो के कवरेज के दौरान बैरिकेड टूटने से तीन पत्रकार घायल हो गए. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तुरंत पत्रकारों की मदद की और उन्हें एम्बुलेंस में बैठाया.


इससे पहले वायनाड में राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा, देश एक है, ये संदेश देने वायनाड आया हूं. संस्कृति पर जो हमला हो रहा है इसके खिलाफ हमने संदेश देने की कोशिश की है. प्रधानमंत्री मोदी या सीएम योगी क्या कहते हैं, मुझे इससे कोई लेना देना नहीं है. मेरे लिए सिर्फ दो मुद्दे हैं- किसान और बेरोजगारी. राहुल ने कहा, सीपीएम के नेता हमारे खिलाफ बोलेंगे, लेकिन मैं चुनावी कैंपेन में उनके खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहूंगा.


दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार दो जगह से चुनाव लड़ रहे हैं. राहुल अपनी परंपरागत सीट अमेठी के साथ केरल के वायनाड से भी चुनावी मैदान पर उतर रहे हैं. मंगलवार को वायनाड से चुनाव लड़ने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा था, दक्षिण भारत में एक भावना है कि मौजूदा सरकार में उन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. दक्षिण भारत को लगता है, नरेंद्र मोदी जी उनसे शत्रुता का भाव रखते हैं. राहुल ने दावा करते हुए कहा था, मैं आपके साथ खड़ा हूं. इसलिए मैंने केरल से चुनाव लड़ने का फैसला किया.

Back to top button