खेल

अश्विन की इस ‘हरकत’ पर रहाणे ने बोली इतनी बड़ी बात, जानकर हो जाएंगे हैरान

कल जयपुर में राजस्थान और पंजाब के बीच इस सीजन का चौथा मैच खेला गया. जिसे किंग्स इलेवन पंजाब ने अंतिम ओवर में 14 रनों से जीत लिया है. राजस्थान के लिए इस हर का सबसे बड़ा कारण जोस बटलर का दुर्भाग्यपूर्ण आउट होना रहा.

आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी गेंदबाज ने बिना गेंद फेंके किसी खिलाड़ी को आउट कर दिया. इस मैच में अश्विन ने जोस बटलर को गेंद डालते समय आउट कर दिया. ऐसा उस समय हुआ. जब बटलर उस समय क्रीज़ से बाहर थे.

उस समय तक बटलर ने अपना बल्ला क्रीज़ में अंदर नहीं रखा था. ऐसे इ सभी क्रिकेट फैंस अश्विन की इस हरकत से काफी नाराज हैं और इसे गलत बता रहे हैं. लेकिन राजस्थान के लिए यह विकेट मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ.

हालाँकि मैच खत्म होने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस अश्विन की इस हरकत पर कहा कि मुझे लगा कि हमने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की. हमने शीर्ष पर अच्छी शुरुआत की और फिर एक और अच्छी साझेदारी हासिल की. बाद में हमें 4 ओवर में 39 रन चाहिए थे और हमने सोचा कि आसानी से किया जा सकता है. लेकिन पंजाब ने आखिरी 3 ओवरों में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की. इसलिए उन्हें इसका श्रेय जाता है.

इसके बाद रहाणे ने कहा कि हम एक विवादास्पद मुद्दे पर टिप्पणी करने वाले नहीं हैं. मैच रेफरी इस पर अपना निर्णय जरुर लेंगे. हम इसे खेल का हिस्सा मानकर आगे बढ़ रहे हैं. जोकि क्रिकेट के लिए सही है.

Back to top button