जरा हट के

इंटरव्यू में लड़की से पूछा गया ऐसा सवाल, जवाब पर यकीन नहीं कर पाएंगे आप

आज कल आईएएस के इंटरव्यू के दौरान पूछे जा रहे सवाल लोगो को काफी पसंद आ रहे है और आज कल लोगो में इन सवालों को लेकर खूब चर्चा भी हो रही है. मगर क्या आपने कभी सोचा है कि जो लोग इन सवालों का लाइव इंटरव्यू देते है उनका क्या हाल होता होगा? जी हां इंटरव्यू के दौरान जो सवाल पूछे जाते है उन्हें सुन कर हर कोई हैरान रह जाता है. अब इतनी टेंशन में लोगो के लिए ऐसे सवालों का जवाब देना भी आसान नहीं होता. इसलिए तो आईएएस के इंटरव्यू को पास करना काफी मुश्किल माना जाता है.

वैसे भी एकदम से जब लोगो के सामने टेढ़े सवाल आते है, तो झटपट उनके जवाब देना किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं होता. बरहलाल आज हम भी आपके सामने कुछ ऐसे ही सवाल रखने वाले है, जिन्हे पढ़ कर आपका दिमाग भी घूम जाएगा. वैसे तो हम आपका कोई इंटरव्यू नहीं ले रहे, लेकिन ये तो आप भी जानना चाहते होंगे, कि आईएएस के इंटरव्यू के दौरान किस किस तरह के सवाल पूछे जाते है. तो चलिए अब सवालों और जवाबो का ये सिलसिला शुरू करते है.

१. सवाल.. दो जुड़वा बच्चे मनीष और संतोष मई में पैदा हुए थे, लेकिन उनका जन्म दिन जून में है ? अब ये कैसे मुमकिन हो सकता है ?

जवाब.. तो जनाब हम आपको बता दे कि आपको कंफ्यूज होने की कोई जरूरत नहीं है क्यूकि मई एक जगह का नाम भी है.

२.सवाल.. अगर किसी दीवार को आठ लोग दस घंटे में तैयार करते है तो इसी दीवार को चार लोग कितने समय में तैयार करेंगे ?

जवाब.. इसका जवाब तो आसान है, क्यूकि दीवार पहले ही बन चुकी है.

३. सवाल.. क्या शादी से पहले तुम किसी के साथ सो सकती हो ? अब जरा सोचिए अगर कोई आम इंसान ये सवाल किसी लड़की से पूछे तो उस बेचारे की वही धुलाई हो जाए, लेकिन इंटरव्यू में लड़की ने इस सवाल का जो जवाब दिया, वो वास्तव में कबीले तारीफ है.

जवाब.. अरे भाई लड़की अपने परिवार के किसी भी सदस्य के साथ सो सकती है, क्यूकि सोना कोई गलत बात तो नहीं होती.

४. सवाल.. एक औरत अपने पति को सब कुछ दे सकती है, लेकिन वो क्या चीज है जो कोई भी औरत अपने पति को नहीं दे सकती?

जवाब .. इसका तो आसान सा जवाब है और इसका जवाब राखी है. जी हां जाहिर सी बात है कि इस दुनिया में कोई भी औरत अपने पति को भाई तो नहीं बनाना चाहती होगी.

वैसे अब तो आपको पता चल ही गया होगा कि इंटरव्यू के दौरान पूछे जाने वाले सवाल जितने हैरान कर देने वाले होते है, उतने ही दिलचस्प भी होते है.

Back to top button