धर्म

डोरमैट के नीचे चुपचाप रख दें ये एक चीज, गरीबी कभी नहीं आएगी आपके द्वार

हमारे शास्त्रों में ऐसा बताया गया है कि घर की महिलाएं ही घर की लक्ष्मी होती हैं और इस बात को कई लोग सच भी मानते हैं। वैसे देखा जाए तो एक तरफ जमाना बदल गया है जहां आजकल महिलाएं घर और ऑफिस दोनों संभालने लगी हैं वहीं उनका मान भी उतना ही बढ़ता गया है लेकिन आपको बता दें कि आज भी बहुत सी ऐसी बातें है, जिनका महिलाओं को हमेशा ध्यान रखना चाहिए। हम बात कर रहे हैं महिलाओं को इन बातों पर ध्यान रखने की इससे हमेशा ही घर में माँ लक्ष्मी प्रवेश करती है और उस घर में कलेश का आगमन नहीं होता यानि वो घर हमेशा सुख और सम्पति से भरा रहता है। तो आइए जानते हैं वो बातें

सबसे पहले ध्‍यान दें कि महिलाएं घर पर भी कभी छिड़ना या चिल्लाना नहीं चाहिए बल्कि पूरे मन से हर चीज का आनंद उठाना चाहिए। बता दे कि ऐसा करने से आपके जीवन की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी। इसके इलावा इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और घर में हमेशा कलश बना रहता है इसलिए महिलाओ को इस बात का ध्यान रखना बेहद जरुरी है कि उनके घर में किसी भी हालत में कलेश न हो।

वहीं आपको बता दें कि महिलाएं खाना बनाते समय सबसे पहले एक प्लेट में एक रोटी और सब्जी डाल कर भगवान को भोग लगाएं। ऐसा करने के बाद ही वो परिवार में किसी को भी को भी खाने को न दे। माना जाता है कि जो भी चीजे आप बनाती है, उसे सबसे पहले भगवान को अर्पित करे और भगवान को भोग लगाने के बाद उसी भोग लगे खाने को अपने खाने में मिला ले। बता दे कि ऐसा करने से आप खुद अपने परिवार में बदलाव देखेगी। इसके साथ ही ऐसा करने से आपके घर में प्यार बढ़ेगा और सुख शान्ति का वास होगा।

माना जाता है कि अगर आप बिना किसी वजह के परेशान है या फिर आपको बार बार असफलता का सामना करना पड़ रहा है या आपके जीवन में तनाव है तो यह उपाय जरूर करे। जिस डोरमेट यानि पायदान को आप कमरे और घर के अंदर या बाहर इस्तेमाल कर रहे है, उस पायदान के नीचे फिटकरी का पाउडर मिला कर रख देना है। आपको बता दें कि आप एक छोटी सी पोटली में फिटकरी के पाउडर को रख सकते है और उस पोटली को पायदान के नीचे रख सकते है। साथ में आपको एक बात ध्‍यान रखना होगा कि उस पोटली को पायदान के बिलकुल बीचे में ही रखे। इससे आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा का विनाश होगा और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी।

इन उपायों के करने से घर में माँ लक्ष्मी का वास तो होगा ही और इसके साथ ही आप दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की भी करेंगे। यहाँ तक कि आपके घर में केवल खुशिया आएँगी और सभी परेशानियों का अंत होगा।

Back to top button