Breaking News
Loading...
Home / ख़बर / देश / इधर हुआ चुनाव का ऐलान, उधर मोदी के दिग्गज सांसद ने बदला पाला

इधर हुआ चुनाव का ऐलान, उधर मोदी के दिग्गज सांसद ने बदला पाला

सत्रहवीं लोकसभा का चुनावी महासमर सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई के बीच होगा और सभी सीटों के लिए मतगणना 23 मई को की जायेगी। आँध्र प्रदेश, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम की विधानसभाओं के चुनाव भी लोकसभा चुनाव के साथ होंगे लेकिन जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव राज्य की सुरक्षा स्थिति को देखते हुए अभी नहीं कराये जायेंगे। चुनावी महाकुंभ का आज बिगुल बजते ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गयी है। बताते चले लोक सभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दलों ने अपना चुनावी अभियान और तेज़ी से कर दिया है. इस बीच भाजपा को करारा झटका लगा है. बताते चले बीजेपी के खास और राज्यसभा सांसद संजय ककड़े ने रविवार को ऐलान किया कि वह कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के दिशा-निर्देश में काम करेंगे। संजय का कांग्रेस में जाना बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ बीजेपी के पार्षदों के बीच वह खासे लोकप्रिय हैं।

पुणे सीट से लोकसभा के टिकट की आस में संजय पिछले कई हफ्तों से कांग्रेस के नेतृत्व के संपर्क में थे। दरअसल बीजेपी ने यह साफ कर दिया था कि पुणे सीट के लिए वह पहली पसंद नहीं हैं।

संजय ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए मैंने तय किया है कि मैं जल्द ही कांग्रेस में शामिल होऊंगा। मैं राहुल गांधी के निर्देशों पर काम करूंगा। मैं पिछले दो दिन से दिल्ली में था और मैं वहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिला हूं। मैंने उन्हें बताया कि मैं उनकी पार्टी के लिए काम करना चाहता हूं। नेताओं ने मेरे विचारों का स्वागत किया और कहा कि वह जल्द ही मुझे शामिल करेंगे।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com