उत्तर प्रदेशख़बर

प्रियंका का तंज- सबसे बढ़िया अभिनेता को बनाया पीएम, अमिताभ को बना देते..

 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण पिछले पांच साल के दौरान देश में 12000 किसानों ने आत्महत्या कर ली । प्रियंका  ने उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी के पक्ष में रोड शो करने के बाद लोगों को  सम्भोधित  करते हुए कहा कि केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी के शासन के दौरान किसानों का उत्पीड़न किया गया और उन्हें उनके उत्पाद का उचित मूल्य नहीं मिला, साथ ही PM मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नेता नहीं अभिनेता हैं, दुनिया का सबसे बड़ा अभिनेता प्रधानमंत्री बना। प्रियंका गांधी ने कहा, अच्छा होता अमिताभ बच्चन को ही प्रधानमंत्री बना देते।

 

प्रियंका ने कहा, PM मोदी के ‘अंदर किसान से बात करने की हिम्मत क्यों नहीं? क्योंकि, किसान के लिए कुछ नहीं किया। मैं तो कहती हूं वे नेता नहीं अभिनेता हैं। अब प्रचार का समय आया तो क्या करें, चुनाव का समय है कुछ न कुछ तो करना है। 15 लाख रुपए देने का वादा किया था। बाद में उनके अध्यक्ष ने कहा कि यह तो चुनावी जुमला है।”

 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों से उनकी आय दोगुना करने का वादा किया था लेकिन उनकी आय बढने की बजाय पहले की तुलना में आधी हो गयी । उन्हें समय पर खाद, बीज और जरुरी सामान नहीं मिलता है । कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार के लिए देशभर में गये हैं लेकिन उन्होंने किसानों से मुलाकात नहीं की है । वह अपना सीना 56 इंच के होने की बात कहते हैं लेकिन उनमें किसानों से मिलने की हिम्मत नहीं है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस न्याय योजना लेकर आयी है जिससे लोगों विशेषकर गरीबों को भारी फायदा होगा ।

 

किसान सम्मान योजना भाजपा की नई कहानी- प्रियंका

  • कांग्रेस महासचिव ने केंद्र की किसान सम्मान योजना को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, ”चुनाव आ गया तो भाजपा ने नई कहानी किसानों के लिए बनाई। यह कहानी है किसान सम्मान योजना। आपके खाते में दो-दो हजार रुपए आएगा। कहां 15 लाख के सपने, कहां दो हजार की असलियत। दो हजार रुपए डाले, पिछले हफ्ते निकलना भी शुरू कर दिए।”
  • प्रियंका ने जनसभा में खड़ी एक महिला से पूछा कि आपके परिवार में कितने सदस्य हैं? उसने जवाब दिया- 10। एक रुपया एक के लिए। अब आप बताइए किसान सम्मान योजना है या अपमान योजना। एक रुपए एक सदस्य के लिए। प्रधानमंत्री की देन किसानों के लिए। इसे कहते हैं किसान सम्मान योजना।
Back to top button